Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडदेहरादूनप्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार की अध्यक्षता...

प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जनपद विकासखण्ड विकासनगर में अल्पसंख्यक छात्रों के कल्याण हेतु संचालित की जा रही प्रधानमंत्री जन विकास योजना के अन्तर्गत विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों, उच्च प्राथमिक विद्यालयों और इण्टर कालेज के साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों में अल्पसंख्यक बच्चों की शिक्षा-दीक्षा को बढावा देने हेतु विकासखण्ड स्तर से विद्यालयों में अतरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण से सम्बन्धित जिला स्तरीय समिति के समक्ष कुल 19 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये, जिसमें से जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति ने विद्यालयों के अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण से सम्बन्धित 12 प्रस्तावों तथा 2 आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण से सम्बन्धित प्रस्तावों को सही पाते हुए उनका अनुमोदन किया गया। अनुमोदित प्रस्ताव अब राज्य स्तरीय समिति के अनुमोदन तत्पश्चात भारत सरकार को प्रेषित किये जायेंगे।
इस दौरान जिलाधिकारी ने 12 विद्यालयों के अतिरिक्त कक्षा-कक्ष तथा 2 आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण से सम्बन्धित कार्यदायी संस्था उत्तराखण्ड पेयजल निर्माण निगम को निर्देशित किया कि प्रस्तावित आंगनबाड़ी केन्द्रों की ड्राईंग एवं भूमि और कार्य का  प्रस्ताव भी आकलन सहित उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण के सम्बन्ध में भूमि सम्बन्धित अभिलेख व विद्यालय में अध्ययनरत् अल्पसंख्यक छात्रों की संख्या का विवरण प्रस्तुत करें।
इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ शिव कुमार बरनवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ अखिलेश मिश्रा, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी जे.एस रावत सहित शिक्षा, चिकित्सा विभाग सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments