Thursday, March 28, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ाउत्तराखंड की बेटी बनी सेना में लेफ्टिनेंट. देश का नाम किया रोशन..

उत्तराखंड की बेटी बनी सेना में लेफ्टिनेंट. देश का नाम किया रोशन..

उत्तराखंड के युवा देश सेवा के लिए हमेशा से ही अग्रिम पंक्ति में खड़े रहते हैं। वीरो की भूमि ने जहां असंख्य बेटे देशसेवा के लिए भारतीय सेना को दिए है। वहीं अब बेटियां भी देशसेवा करने में पीछे नहीं है। पहाड़ की एक और बेटी भारतीय सेना में जाकर देशसेवा करने के लिए तैयार है।

चाहे अगर ज्यादा अच्छे परिणाम तो अपनाये ये उपाय, तेजी से घटेगी पेट की चर्बी, करे ये 5 कारगर उपाय

अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट की रहने वाली सुरभि रौतेला का चयन भारतीय सेना के लेंफ्टिनेंट पद के लिए हुआ है। सुरभि ने अपने जज्बे से जहां सेना में अफसर बन प्रदेश का नाम रोशन किया है। वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार सुरभि रौतेला द्वाराहाट के विजयपुर गांव की है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा नगर के केपीएस और यूनिवर्सल कान्वेंट से की। सुरभि ने इंटर हल्द्वानी निर्मला कान्वेंट से किया है। उनके पिता वीरेंद्र सिंह रौतेला हल्द्वानी में व्यवसायी हैं। उनकी मां का नाम जया रौतेला है। सुरभि ने स्कूल के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट में दाखिला लिया और सिविल से बीटेक किया है। जिसके बाद अब उनका चयन भारतीय सेना के लेंफ्टिनेंट पद पर हो गया है।

सहमति यदि हो तो आसानी से हो सकता है विवाह विच्छेद, जानिए तलाक के लिए अपनाए जाने वाली कानूनी प्रक्रिया

उन्होंने कहा कि उन्हें अपने परिश्रम पर विश्वास था और इस वजह से कामयाबी मिली। बताया जा रहा है कि सुरभी की ट्रेनिंग 23 मई से चेन्नई में शुरू होने जा रही है। उन्होंने अपनी सफलता पर गुरूजनों के साथ माता-पिता, दादा, दादी को दिया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments