Thursday, April 18, 2024
uttarakhandekta
Homeखेल-कूदसलामी बल्लेबाज की तलाश करने वाली टीमों के लिए मयंक अग्रवाल एक...

सलामी बल्लेबाज की तलाश करने वाली टीमों के लिए मयंक अग्रवाल एक आकर्षक विकल्प: मांजरेकर

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि मयंक अग्रवाल, जिनको दिसंबर में आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी से पहले पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किया गया था, उन टीमों के लिए एक आकर्षक विकल्प होंगे, जिन्हें सलामी बल्लेबाज की तलाश है।

पंजाब किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के आगामी सत्र के लिए अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ और कुछ अन्य खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘आईपीएल – स्पेशल रिटेंशन शो’ में मांजरेकर ने कहा, देखिए, यह मयंक अग्रवाल के साथ एक बहुत ही दिलचस्प मामला है। जब आपका सीजन खराब रहा हो तो प्राइस टैग मदद नहीं करता है। मयंक के पास केएल राहुल के साथ शीर्ष क्रम में कई सीज़न थे। उन्होंने वास्तव में राहुल को शीर्ष स्थान से हटाया और कप्तान बने और आदर्श रूप से आप चाहते हैं कि एक आदमी खुद को साबित करने के लिए एक और साल मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा, और सबसे बुरी बात जो उसके साथ हो सकती थी, वह यह थी कि उसने अपने ओपनिंग स्थान का त्याग किया, जहां वह बेहतर थे, और बल्लेबाजी के लिए नीचे क्रम में चले गए। इसका मतलब था कि बल्लेबाजी अधिक कठिन हो गई और रन नहीं आए, दबाव बन गया। इसलिए, मुझे उसके लिए खेद है, लेकिन वह एक सलामी बल्लेबाज की तलाश करने वाली टीमों के लिए एक बहुत ही आकर्षक विकल्प होगा, क्योंकि यह वह बल्लेबाज है जो आपको 150, 160 की स्ट्राइक रेट से बड़े स्कोर दिलाएगा और स्पिन और गति दोनों के खिलाफ अच्छा है।

बता दें कि अग्रवाल, जो 2019-21 से टीम के शीर्ष क्रम के मुख्य आधार थे और अच्छा स्कोर किया, 2022 में कप्तान नियुक्त होने के बाद से 12 पारियों में 16.33 के औसत और 122.50 के स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन ही बना सके। उन्होंने 2020 और 2021 में टीम के लिए क्रमशः 424 और 441 रन बनाए।

पंजाब किंग्स के पास 32.2 करोड़ रुपये हैं, साथ ही विदेशी खिलाड़ियों के लिए तीन स्लॉट हैं।

पंजाब किंग्स:

रिलीज किए गए खिलाड़ी: मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, बेनी हॉवेल, ईशान पोरेल, अंश पटेल, प्रेरक मांकड़, संदीप शर्मा, रितिक चटर्जी

मौजूदा टीम: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व ताएदे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर , हरप्रीत बरार।

पिछले सीजन में पंजाब किंग्स की टीम 14 मैचों में सात जीत और 14 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments