Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरचमोली जिले में यहां ग्लेशियर टूटने से मचा हड़कंप, दहशत में लोग…

चमोली जिले में यहां ग्लेशियर टूटने से मचा हड़कंप, दहशत में लोग…

उत्तराखंड से बड़ी खबर है। यहां हिमालयी क्षेत्र के चमोली जिले में ग्लेशियर टूट गया। बताया जा रहा है कि ग्लेशियर टूटने का खौफनाक मंजर देख लोग दहशत में है। घटना मलारी गांव के पास का बताया जा रहा है। उसमें ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। ये नाला भारत चीन सीमा को जोड़ने वाले बॉर्डर के सडक पर है। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्‍तराखंड के उच्‍च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच चमोली जिले के मलारी में हिमस्‍खलन की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को भी यहां जोशीमठ से 100 किमी आगे हिमस्खलन की घटना हुई है। मलारी गांव के पास का जो वीडियो सामने आया है। उसमें ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। ये नाला भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले बॉर्डर की सड़क पर है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को मलारी नाले में ग्लेशियर टूटने से चारों ओर बर्फ का धुआं उठा। मलारी में ग्लेशियर टूटने से हिमस्‍खलन हुआ है। जिसके बाद से यहां अफरातफरी का माहौल है। इन दिनों यहां सेना, आईटीबीपी के जवान और बीआरओ के र्मचारी रहते हैं। घटना के बाद से आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट मोड में है और हिमस्‍खलन की घटना की जानकारी जुटाने में लग गया है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments