Thursday, April 25, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड की साक्षी दुमका भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, सेना की वर्दी पहन...

उत्तराखंड की साक्षी दुमका भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, सेना की वर्दी पहन प्रदेश का नाम किया रोशन…

उत्तराखंड को ऐसे ही वीरभूमि नहीं कहा जाता है। यहां की मिट्टी और बच्चों में भारतीय सेना में जाने का जज्बा किसी से छुपा नहीं है। इस कड़ी में अब हल्द्वानी हल्दुचौड़ की बेटी सेना में अफसर बन गई है। ये बेटी सिर्फ अफसर ही नहीं बनी है। इसने अपने बैच में टॉप कर गोल्ड मेडल जीत प्रदेश को गौरावान्वित किया है। जिससे उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के हल्दुचौड़ की रहने वाली साक्षी दुमका भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई हैं। साक्षी हल्दुचौड़ के ग्राम दुमकाबंदर उमापति की रहने वाली हैं। साक्षी की ट्रेनिंग कमांड हॉस्पिटल कोलकाता से पूरी हुई है। साक्षी ने अपने बैच में टॉप किया है और गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया है। बताया जा रहा है कि उनकी पहली पोस्टिंग आर्मी हॉस्पिटल आरआर दिल्ली में होगी।

साक्षी के पिता गोपाल दत्त दुमका भी भारतीय सेना में सेवा दे चुके है। उन्हे अपने पिता से ही सेना में जाने की प्रेरणा मिली। बचपन में देखे इस सपने  को अब उन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर पूरा कर दिखाया है। वहीं उनकी इस कामयाबी पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

गौरतलब है कि वीरभूमि के युवा दिन प्रतिदिन कड़ी से कड़ी मेहनत भारतीय सेना की वर्दी पहन देश रक्षा कर रहे है। वहीं इसमें बेटियां भी पीछे नहीं है। राज्य की बेटियां भी इस कड़ी में अब बेटों के कंधे से कंधे मिलाकर आगे बढ़ रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments