Saturday, April 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरUmesh Pal Murder: समाजवादी पार्टी का माफिया अतीक अहमद के 40 करीबियों...

Umesh Pal Murder: समाजवादी पार्टी का माफिया अतीक अहमद के 40 करीबियों के मकानों पर PDA की नजर, होगी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई दो द‍िन में तय !

उत्तरप्रदेश का बहुचर्चित ह्त्या कांड उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपित माफिया अतीक अहमद को जड़ से खत्म करने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने भी अब कमर कस ली है। सचिव जोनल अधिकारी और इंजीनियरों के साथ वीसी ने बैठक की। दो दिन के भीतर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

आप को बताएं की राजू पाल हत्या कांड के गवाह उमेश पाल की हत्या करने वाले अपराधियों और माफिया अतीक अहमद के करीबियों के मकानों को जमीदोज करने का खाका तैयार कर लिया गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को माफिया के करीबी व हत्या में शामिल 40 लोगों के मकानों के दस्तावेजों वाली फाइल खंगाली गई।

इन आपराधिक 20 लोगों के नाम उमेश पाल की हत्या करने व हत्यारों की मदद करने में आए सामने

अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण इनके मकानों के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया दो दिनों के भीतर शुरू हो सकती है। बताया जा रहा है कि मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के पास भी फाइल भेजी जा चुकी है। इसमें 20 लोग ऐसे हैं जिनका नाम उमेश पाल की हत्या करने व हत्यारों की मदद करने में आया है।

जिला प्रशासन और पीडीए दोनों मिलकर करेगा मकान ढहाने की कार्रवाई

इन कुख्यात समाजवादी अपराधियों पर शहरी क्षेत्र में बने अपराधियों के मकानों को पीडीए ढहाएगा और ग्रामीण अंचलों में बने मकानों को ढहाने में जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 बजे पीडीए वीसी ने जोनल अधिकारी और क्षेत्रीय इंजीनियरों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

उत्तप्रदेश माफिया के टाप 10 करीबियों की सूची तैयार


प्रदेश के माफियाओं का ध्वस्तीकरण के लिए माफिया के टाप 10 करीबियों की सूची तैयार हो गई है। इन सभी के मकानों पर एक ध्वस्तीकरण के लिए जल्द ही नोटिस चस्पा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

यहाँ इन क्षेत्रों में है माफिया के करीबियों के भवन

कुख्यात समाजवादी अतीक अहमद

धूमनगंज,सुलेमसराय दरियाबाद, तेलियरगंज, चकिया, करेली, हरवारा, जयंतीपुर, सदियापुर,मुंडेरा, झलवा,अटाला,कसारी-मसारी, दायराशाह अजमल, मिनहाजपुर,गद्दोपुर,महमदपुर क्षेत्र में है उमेश पाल की हत्या में शामिल अपराधियों व उनको मदद पहुंचाने वालों के मकान है।

भू माफिया हो या माफिया फिर सभी को कानून का पालन करना होगा। जो नियम के विपरीत निर्माण करेगा उसके खिलाफ ध्वस्तीरकण की कार्रवाई की जाएगी। नियम के विपरीत दबंगई से मकान बनाने वालों को जल्द कार्रवाई की जाएगी।

अरविंदचौहान, उपाध्यक्ष, पीडीए

यह भी पढ़े :Greece Train Accident: ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है ,16 कीमौत; 85 घायल !

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments