Tuesday, April 16, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरRahul Gandhi कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले भारत में लोकतंत्र खतरे में,'पेगासस से...

Rahul Gandhi कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले भारत में लोकतंत्र खतरे में,’पेगासस से मेरे फोन की हुई जासूसी’

Rahul Gandhi Speech in Cambridge

Rahul Gandhi Speech in Cambridge लंदन में दिए अपने भाषण में भारत में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके फोन की पेगासस के माध्यम से जासूसी की गई और इसकी जानकारी खुद खुफिया अधिकारियों ने दी।
वैसे राहुल जी दूसरों के घर में जा कर अपनी और अपने परिवार की करनी का फल भुगतने की कुंठा उजागर करती इस यूनिवर्सिसटि में आये है अगर गाँधी परिवार को उनके जमाने का ठाट बाट या इज्जत नहीं मिल रही है तो लोकतान्त्रिक खतरे में कैसे हुआ क्या जनता के मनों में ना उतर पाना क्या लोकतान्त्रिक खतरे में हुआ वैसे
वैसे राहुल जी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी वाले आप को वोट नहीं देंगे या वो आप को नहीं जानते है आप को वोट करेंगी देश की गरीव जनता अगर किसी नगर या बस्ती के सरकारी स्कूल में भाषण देते तो अच्छा था

Rahul Gandhi speech in Cambridge University समझ में यह नहीं आ रहा की आप राजनीती भारत के लिए कर रहे है या पकिस्तान के लिए जिन से आप को ख़तरा महसूस कर रहे है वो हिन्दू वोटर है ! राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन के दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता ने इस दौरान लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में एक भाषण दिया है, जो चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, राहुल ने यूनिवर्सिटी में दिए अपने भाषण में भारत में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके फोन की पेगासस के माध्यम से जासूसी भी की गई और इसकी जानकारी खुद खुफिया अधिकारियों ने दी।

विपक्षी पार्टियों की चोरी उजागर करना क्या लोकतान्त्रिक ख़तरा हो गया है
राजनीती करनी है तो जातिगत आरक्षण ख़त्म करने के लिए आंदोलन करो
राजनीती करनी है तो हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए करो अपने और अपने परिवार के सदस्यों की मान सम्मान के लिए राजनीती करना तो सभी जानते है पर सभी राहुल गाँधी नहीं हो सकते है यह याद रखे

राहुल गाँधी ने कहा विपक्षी पार्टियों के लोगों को फंसाया जा रहा

लंदन की यूनिवर्सिटी में दिए भाषण में राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत में विपक्षी पार्टियों के लोगों को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है और उन्हें धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम लगातार दबाव महसूस करते हैं, क्योंकि विपक्ष के खिलाफ गलत मामले दर्ज किए जा रहे हैं। राहुल ने कहा कि मेरे खिलाफ भी बिना बात के आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।  

कुंठा: “भारत में लोकतंत्र खतरे में” राहुल

राहुल गाँधी अपनी कुंठा से बाहर नहीं निकल पा रहे है

या तो अपने आपको राजाभोज समझ लो या गंगू तेलिया क्यों की ऐसी तुच्छ सोच राजा की तो नहीं हो सकती है
राहुल गांघी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि इसका जीता जागता उदाहरण है कि विपक्ष के लोगों को जिस तरीके से फंसाया जा रहा वो गलत है। उन्होंने कहा कि मीडिया और लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला किया जा रहा है, जिससे लोगों के साथ संवाद करना बहुत मुश्किल होता जा रहा है।

दूसरे नेताओं के फोन की भी हो रही जासूसी

कांग्रेसी नेता ने आगे कहा कि बड़ी संख्या में राजनीतिक नेताओं के फोन में पेगासस डालकर जासूसी की जा रही है। राहुल ने कहा कि मेरे फोन में भी पेगासस था और इसकी जानकारी खुद खुफिया अधिकारियों द्वारा दी गई। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने साफ कहा था कि सावधान रहें, क्योंकि फोन की रिकॉर्डिंग हो रही है।

आप ने यह DNA तो देखा ही होगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments