Wednesday, April 24, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरPost-Budget Webinar: PM बोले 'इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में तेजी से आगे बढ़ रहा...

Post-Budget Webinar: PM बोले ‘इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में तेजी से आगे बढ़ रहा भारत’ 2047 तक बनेंगे विकसित देश

Post-Budget Webinar प्रधानमंत्री मोदी ने आज बुनियादी ढांचा और निवेश पर एक वेबिनार में कहा कि इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ऊंचाई देगा। पीएम ने कहा कि देश के विकास की प्रक्रिया में बुनियादी ढांचा विकास हमेशा एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहा है।

PM Modi in Post-Budget Webinar पीएम नरेंद्र मोदी जी बीते कुछ दिनों से बजट पूर्व वेबिनार को संबोधित कर रहे हैं। आज भी पीएम ने ‘बुनियादी ढांचा और निवेश’ पर बजट वेबिनार को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ग्रोथ एनर्जी देना वाला है। मोदी ने कहा कि देश के विकास की प्रक्रिया में बुनियादी ढांचा विकास हमेशा एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहा है।

‘गरीबी एक मनोभाव’, पुरानी सरकारों की यही थी सोच

प्रधानमंत्री ने यह कहा कि देश में पहले दशकों तक एक सोच हावी रही थी कि गरीबी एक मनोभाव है और इसी सोच की वजह से देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकारें निवेश नहीं करती थी। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने इस सोच से देश को बाहर निकाला है और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश किया है।

नैशनल हाईवे बनाने की रफ्तार दोगुनी हुई

प्रधानमंत्री जी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि आज राष्ट्रीय राजमार्ग का औसत वार्षिक निर्माण 2014 की तुलना में दोगुना हो गया है। पीएम ने कहा कि 2014 से पहले हर साल 600 रूट किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण होता था और आज ये आंकड़ा 4000 रूट किमी पर आ गया है। एयरपोर्ट की संख्या भी 2014 की तुलना में 74 से बढ़कर 150 के आस-पास पहुंच चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments