Tuesday, April 23, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरदेहरादून एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, इनके किए ट्रासंफर, लिस्ट देखें…

देहरादून एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, इनके किए ट्रासंफर, लिस्ट देखें…

उत्तराखंड में देहरादून एसएसपी ने बड़ी कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने आठ उप निरीक्षकों का स्थानांतरण किया है। धारा चौकी प्रभारी विवेक राठी को थाना चकराता और एसएसआई कोतवाली नगर को प्रमोद शाह को थाना मसूरी ट्रांसफर कर दिया गया है।  जिसके आदेश जारी किए गए है।

बताया जा रहा है कि ये कार्यवाई 9 फरवरी को देहरादून में युवाओं के प्रदर्शन मामले में आई जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी के निर्देश के बाद की गई है। अपर मुख्य सचिव ने एसएसआई कोतवाली, चौकी प्रभारी और धारा चौकी को ट्रांसफर करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद एसएसपी ने आज शाम को ही उप निरीक्षकों का ट्रांसफर कर दिया।

बता दें कि 8 फरवरी की रात्रि को गांधी पार्क देहरादून में बेरोजगार संघ के सदस्य और छात्रों को धरने से हटाए जाने के संबंध में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही एवं 9 फरवरी को घंटाघर क्षेत्र देहरादून के आसपास बेरोजगार संघ के सदस्यों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के बीच असामाजिक तत्वों द्वारा प्रदर्शन के दौरान की गई तोड़फोड़ पथराव एवं प्रदर्शन के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर जो जांच सरकार के द्वारा बिठाई गई थी ।

उस जांच के आधार पर कुछ फैसले लिए गए हैं। हालांकि जो जांच सामने आई है, उसमें असामाजिक तत्वों के द्वारा की गई कार्यवाही पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी को भी आधार बनाया गया है, कि असामाजिक तत्वों के द्वारा इस तरह के का प्रदर्शन ठीक नहीं है, वहीं दूसरी तरफ लापरवाही बरतने को लेकर एसएसआई, कोतवाली प्रभारी, चौकी प्रभारी धारा चौकी, निरीक्षक एलआईयू देहरादून का ट्रांसफर करने के निर्देश अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दिए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments