Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरदून से लेकर पहाड़ तक बारिश, अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा...

दून से लेकर पहाड़ तक बारिश, अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा मौसम, अलर्ट जारी…

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में एक मौसम करवट बदल चुका है। दोपहर बाद अचानक घिरे बादलों ने ठंड का फिर एहसास हो गया। दून से लेकर पहाड़ तक बारिश ने एक बार फिर स्वेटर बाहर निकलवा दिए है। बताया जा रहा है कि  शुक्रवार दोपहर को नैनीताल में भी तेज बारिश शुरू हुई। इसी बीच जबरदस्त ओलावृष्टि हुई तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम बदल गया है।दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और नैनीताल में जमकर ओलावृष्टि हुई। तो वहीं दून सहित कई जिलों में बारिश हुई है। साथ ही मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बताया जा रहा है कि आगामी पांच दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

रिपोर्टस की माने तो देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकने के साथ ही कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं भी चलेंगी। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा शुक्रवार को ओलावृष्टि आकाशी बिजली को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अट्ठारह, 19 और 20 मार्च को ओलावृष्टि की साथिया आकाशीय बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments