Wednesday, March 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडखालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह के चच्चा जान हरजीत को लेकर असम पहुंची...

खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह के चच्चा जान हरजीत को लेकर असम पहुंची पुलिस, अन्य साथियों को भी लाया गया

भगोड़े अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह को पुलिस असम लेकर पहुंची है। हरजीत के अलावा अमृतपाल के अन्य साथियों को भी डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया है। अृमतपाल सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

advertisement

खालिस्तानी आतंकी ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया और खालिस्तानी समर्थक भगोड़ा अमृतपाल सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। हालांकि, पुलिस ने अमृतपाल के कई साथियों पर अपना शिकंजा कसा है। पुलिस ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह के अलावा दलजीत कलसी, बसंत सिंह, गुरमीत सिंह भुखनवाला और भगवंत सिंह को गिरफ्तार किया है।

यहाँ पंजाब पुलिस की एक टीम हरप्रीत को असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लेकर पहुंची है। हरप्रीत के अलावा अन्य आरोपियों को भी यहां लाया गया है।

खालिस्तानी समर्थक भगोड़ा अमृतपाल सिंह

खालिस्तानी आतंकी चाचा समेत पांच आरोपियों पर रासुका

आप को बता दें की पंजाब पुलिस ने हरजीत सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया। पुलिस ने सोमवार को हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था। हरजीत को विमान से असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल भेजा गया। एक दिन पहले अमृतपाल के चार सहयोगी भी वहीं भेजे गए थे।

advertisement

आज दोपबहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

पंजाब में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर जारी प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है। यह सेवाएं अब मंगलवार दोपहर 12 बेज तक बंद रहेंगी।

खालिस्तानी अमृतपाल का ISI कनेक्शन

IG डा. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद उस पर भी एनएसए लगाया जा सकता है। उसके लिए छापेमारी की जा रही है। गिल ने कहा कि अब तक की जांच में अमृतपाल के आईएसआई कनेक्शन सामने आया है। अमृतपाल और उसके साथियों को विदेश से फंडिग हो रही थी। हवाला के जरिए भी पैसा उन तक पहुंचाया गया।

IG डा. सुखचैन सिंह गिल

इस खालिस्तानी आतंकी की धार पकड़ में अभी तक 114 आरोपी गिरफ्तार

खालिस्तानी समर्थक भगोड़ा अमृतपाल के 114 सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके खिलाफ विभिन्न थानों में छह केस दर्ज किए गए हैं। आरोपियों से पुलिस ने नौ राइफल, एक रिवाल्वर और 430 कारतूस बरामद किए हैं। इसके अलावा मर्सिडीज सहित चार वाहन जब्त किए गए हैं।

ऐसा क्या हुआ जो अचानक यहाँ भारत से यूक्रेन के लिए हुए रवाना जापान के प्रधानमंत्री किशिदा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments