Thursday, March 28, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरआज विवादित टिप्पणी को लेकर सूरत की अदालत में पेश होंगे राहुल...

आज विवादित टिप्पणी को लेकर सूरत की अदालत में पेश होंगे राहुल गांधी, आज आ सकता है फैसला

आप को बताएं की मोदी सरनेम को लेकर दिए विवादित बयान के मामले में राहुल गांधी आज सूरत की अदालत में पेश होंगे। सूरत की अदालत इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है। राहुल सूरत की कोर्ट के लिए रवाना होंगे।

सूरत की कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है। राहुल गांधी इस दौरान आज अदालत में मौजूद रहेंगे। बीते शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख निर्धारित की थी।

advertisement

आज कोर्ट में मौजूद रहेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के मालिक पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अदालत में फैसला सुनाए जाने के दौरान मौजूद रहेंगे। राहुल कोर्ट में पेशी के लिए गुरुवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। राहुल थोड़ी देर में गुजरात के सूरत एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से वह अदालत के लिए रवाना होंगे।

जाने क्या है मामला ?

आप को याद होगा ये मामला जो 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले का है। आरोप है कि कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, “कैसे सभी चोरों का सरनेम मोदी है?”। उनके इस बयान के बाद भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि राहुल गांधी ने इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया।

advertisement

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

भाजापा समर्थक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ सूरत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। उनकी शिकायत पर सूरत शहर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एच एच वोरा के न्यायालय में लंबी सुनवाई चली। दोनों पक्षों की ओर से चली लंबी बहस गत शुक्रवार को पूरी हुई।

इस से पहले राहुल बाबा अक्टूबर 2021 में पेश हुए थे राहुल

कांग्रेस पार्टी के मालिक पूर्व अध्यक्ष राहुल इस मामले में पिछली बार अक्टूबर 2021 को न्यायालय में पेश हुए थे, इसके बाद उन्हें अदालत में उपस्थित रहने से छूट मिल गई थी। राहुल ने अपने बयान में कहा था कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है तथा वे निर्दोष हैं। वहीं, राहुल के वकील ने दलील पेश करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता के खिलाफ कोई दस्तावेजी सबूत नहीं हैं और कोई भी राजनेता 13 करोड़ की आबादी वाले समाज के बारे में गलत बयान नहीं देगा। राहुल के वकील ने सफाई में कहा था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी, ललित मोदी, नीरव मोदी व अन्य के नाम लेकर टिप्पणी की थी ना कि समाज पर।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments