Friday, March 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरऑल वेदर का रोड के निर्माण कार्य के दौरान हादसा, एक की...

ऑल वेदर का रोड के निर्माण कार्य के दौरान हादसा, एक की मौत, अन्य घायल…

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुराना धरासू के पास भूस्खलन हो गया है। भूस्खलन की चपेट में आने से साइड इंचार्ज की मौत हो गई है। जबकि दो व्यक्ति मलबे में दबने से गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुराना धरासू और धरासू बैंड के बीच कटिंग का कार्य चल रहा था। बताया जा रहा है कि ऑल वेदर का रोड का कार्य करने के दौरान पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ। यहां जहां एक पोकलेन मशीन द्वारा सड़क के ऊपर रैम बनाकर कटिंग का कार्य किया जा रहा था तथा एक मशीन द्वारा कटिंग से निकला मलबा डंपर में लोड किया जा रहा था। उसी दौरान हादसा हो गया है।

advertisement
advertisement

हादसे के दौरान सड़क पर खड़े डंपर चालक व ठेकेदार भी मलबे में दब गए। जबकि साइड इंचार्ज के पत्थर लगने के कारण वह सड़क से नीचे खाई में गिर गया। जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ की सहायता से मलबे में दबे हुए व्यक्तियों को निकाला गया और खाई में गिरे व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया।  जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों का उपचार चल रहा है । वहीं डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया है।

मृतक की पहचान सिकंदर पुत्र मेहताब सिंह, उम्र 28 वर्ष, निवासी- मुजफ्फरपुर, बिहार। (साइड इंचार्ज) के रूप में हुई है। जबकि घायलों का नाम संजय चौधरी पुत्र शीशपाल, उम्र 44 वर्ष, निवासी-नियाजपुर, जिला हापुड, उत्तर-प्रदेश। (ठेकेदार), महेश नेगी पुत्र लक्ष्मीचंद, उम्र 42 वर्ष, निवासी- ग्राम झाला, थाना हर्षिल, जिला उत्तरकाशी। (डंपर चालक) के रूप में हुई है।

advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments