Thursday, March 28, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडरामनगर में 28 मार्च से 30 मार्च तक जी-20 सम्मेलन प्रस्तावित, रूट...

रामनगर में 28 मार्च से 30 मार्च तक जी-20 सम्मेलन प्रस्तावित, रूट रहेगा डायवर्ट…

Uttarakhand News: अगर आप रामनगर जाने की सोच रहे है या रामनगर में रहते है तो आपके लिए काम की खबर है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने क्षेत्र के लिए ट्रैफिक प्लान बनाया है। अगर आप ये प्लान देखें बिना घर से निकलेंगे तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि  प्रदेश में रामनगर में 28 मार्च से 30 मार्च तक जी-20 सम्मेलन प्रस्तावित  है। इस सम्मेलन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। प्रशासन ने यहां वीआईपी और वीवीआईपी के भ्रमण के दौरान रामनगर-कालाढुंगी शहर का ट्रैफिक प्लान जारी किया है ।

advertisement
advertisement

भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित

जिला प्रशासन ने रूट प्लान जारी करते हुए कोसी बैराज से लखनपुर होते हुए ताज रिजॉर्ट तक नो पार्किंग जोन बनाया है जबकि सड़क के दोनों और किसी भी प्रकार का वाहन पार्क पूरी तरह से निषेध किया गया है। जबकि 28.29.30 मार्च, की प्रातः 08:00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक केवल दिन के समय वी.आई.पी. रूट कोसी बराज, लखनपुर, आमदडा, गर्जिया रामनगर तक भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। उक्त तिथि में भारी वाहनों का आवागमन केवल रात्रि 10.00 बजे से प्रातः 06.00 बजे तक ही रहेगा।

ये रहेगा जीरो जोन

इस तरह वी.आई.पी. रूट पर 28 मार्च से 30 मार्च तक केवल आवश्यक वस्तुएं (जैसे- पेट्रोल/डीजल, दूध, गैस तथा एम्बुलेन्स) के वाहन ही संचालित रहेगे। परन्तु वी.आई.पी. भ्रमण / मूवमेन्ट के समय पूर्णतः जीरो जोन कर दिया जायेगा। वी.आई.पी. मूवमेन्ट / भ्रमण के दौरान वी. आई पी रूट नया गांव तिराहा, कोटाबाग तिराहा, बैलपड़ाव तिराहा, हनुमानधाम छोई तिराहा, नया कोसी पुल पूर्वी छोर पाटकोट तिराहा, कोसी बैराज तिराहा, लखनपुर चौराहा, गर्जिया चौकी के सामने तथा शिवलालपुर चुंगी व चोरपानी तिराहे पर लगभग 100 मी. पूर्व बैरियर लगाकर पूर्णतः जीरो जोन किया जायेगा।

इन्हें मिलेगा प्रवेश

जी – 20 के दृष्टिगत नवरात्रि के अवसर पर गर्जिया में श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली, छोटा हाथी, आदि बड़े वाहनों से दर्शन के लिए आते हैं, जिन्हें हल्दुआ बैरियर से वापस किया जाएगा। केवल हलके वाहन वाले श्रद्धालुओं का ही प्रवेश होगा। इस तरह जिला प्रशासन ने जी-20 को देखते हुए की भी पार्किंग व्यवस्था की है ताज व नमः रिजोर्ट में केवल वी.आई.पी. के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।

पार्किंग की व्यवस्था

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों पार्किंग के लिये ताज रिजोर्ट से बराबर में जमीन को समतलीकरण व इन्टरलॉक टाइल लगाकर तथा नमः रिजोर्ट के सामने सड़क के दूसरी तरफ पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। इस दौरान रानीखेत रोड, पी.डब्ल्यू. डी गेस्ट हाउस के सामने, आम डंडा रोड तथा डिग्री कॉलेज के सामने लगने वाले वाहन जैसे GMOU/KMOU की बसे, जिप्सी, ट्रक .डंपर /टिम्पर तथा टॅक्सी आदि समस्त वाहनों को एम. पी.आई.सी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में पार्क किए जाएंगे।

advertisement
advertisement

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से 300 से ज्यादा बकरियों की मौत…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments