Thursday, April 25, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरCRPF में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकते है...

CRPF में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन…

Sarkari Naukri: सेना में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में बंपर भर्ती निकली है। ये भर्ती पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए 9000 से अधिक कॉन्स्टेबल (तकनीकी और ट्रेड्समैन) पदों पर निकाली गई है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.crpf.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं और भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल 2023 है।

ऐसे होगा चयन

बता दें कि इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। CRPF Constable Recruitment 2023 के लिए चयन ऑनलाइन परीक्षा, PST और PET, ट्रेड टेस्ट, DV और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. CRPF Constable Notification 2023 के तहत आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा आवेदन करने लाले अभ्यर्थियों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 1 से 13 जुलाई, 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 जून को जारी किए जाएंगे। लिखित परीक्षा के अलावा, भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक मानक परीक्षण (PST), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), ट्रेड टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा भी शामिल है।

इतनी है सैलरी

युवा CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर लेवल-3 के तहत 21700- 69100 रुपये दिया जाएगा। भर्ती के जरिए कुल 9,212 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जिनमें 9,105 पद पुरुष और 107 महिला अभ्यर्थियों के लिए हैं। अलग-अलग पदों के लिए पात्रता मानदंड, आयु सीमा आदि अलग-अलग हैं। ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपए निर्धारित की गई है। वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) अभ्यर्थियों और पूर्व सैनिकों से संबंधित अभ्यर्थियों को छूट दी गई है।

सीआरपीएफ भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

  • वेबसाइट crpf.gov.in पर जांए
  • Recruitment टैब पर जाएं
  • आवेदन फॉर्म भरें
  • सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें
  • आवेदन का प्रिंटआउट लेकर रख लें
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments