Tuesday, March 28, 2023
uttarakhandekta
Homeव्यापार समाचारअमूल संग बढ़ाये अपना व्यापार, मिल रही सुविधा करे आवेदन मिलेगा रोजगार

अमूल संग बढ़ाये अपना व्यापार, मिल रही सुविधा करे आवेदन मिलेगा रोजगार

अगर आप भी पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े ही काम आने वाली है। एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से बंपर कमाई कर सकते हैं। डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है। दरअसल, अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें: पवन पुत्र: आज मंगल,क्या करें क्या न करें, सफ़ल होंगे सब काम…

इतने रुपये से शुरू करें बिजनेस
अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपये खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा फायदा कमाया जा सकता है। फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5-10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है। हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है।

जानिए कैसे लें फ्रेंचाइजी
अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। अगर आप पहली वाली में निवेश करना चाहते हैं तो 2 लाख रुपये निवेश करने होंगे। अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हैं तो 5 लाख का निवेश करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें: बेहाल: प्रदेश में बढ़ती महंगाई से लोग बेहाल, आसमान छू रही बढ़ती दरें…

जानिए कितना मिलेगा कमीशन
इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 प्रतिशत, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 प्रतिशत और आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 प्रतिशत कमीशन मिलता है। प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 प्रतिशत कमीशन देती है।

यह भी पढ़ें:आजादी: हर घर तिरंगा अभियान उत्तराखंड भी चलाएगा, 13 अगस्त से शुरू होगा अभियान…


वहीं, अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।

यूं करें आवेदन
अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको [email protected] पर मेल करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. अच्छा सुझाव है पर रिस्क और म्हणत भी है

Comments are closed.

spot_img

Most Popular

Recent Comments