Thursday, April 25, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, अगले चार दिन ऐसा...

उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम…

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मानसून सक्रिय है। बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त है। कई मार्ग बाधित है। इस बीच मौसम विभाग ने  उत्तराखंड के कई जिलाें में बारिश पर पूर्वानुमान लगाया है। विशेषकर पर्वतीय जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। विभाग ने गुरुवार के लिए बागेश्वर, चम्पावत, यूएस नगर में कहीं -कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विभाग की ओर से 30 जुलाई तक कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। 29 जुलाई को देहरादून और नैनीताल के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट है। 30 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। 31 को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बरसात के बाद भूस्खलन से कई सड़कें बंद हो गईं हैं, जिससे यात्री जगह जगह फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि बारिश के बाद टिहरी जिले में करीब आठ सड़कों पर यातायात ठप है। भूस्खलन की वजह से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा आदि जिलों में भी सड़कें बंद हैं।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments