Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड की जनता पर मंहगाई की मार, फिर हुई बिजली बिल में...

उत्तराखंड की जनता पर मंहगाई की मार, फिर हुई बिजली बिल में बढ़ोतरी…

Uttarakhand News:  उत्तराखंड में बिजली के दामों (Electricity Prices Hiked) ने एक बार फिर जनता की जेबों पर करेंट लगाया है। ऊर्जा निगम ने तीन महीने के लिए बिजली की दरें औसतन छह पैसे प्रति यूनिट बढ़ा दी हैं। जिससे अब आपका बिल बढ़कर आएगा। नई दरों से घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल में प्रति महीने दस रुपये से लेकर 20 रुपये तक का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कोयले के दाम बढ़ने से फ्यूल चार्ज में यह बढ़ोतरी की गई है। बताया जा रहा है कि बिजली की बढ़ी हुई दरें जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने के बिल में लागू होंगी। बीपीएल उपभोक्ताओं को दो पैसे, घरेलू को पांच पैसे, व्यवसायिक, सरकारी ऑफिस को सात पैसे, निजी ट्यूबवेल को दो पैसे, उद्योगों को सात पैसे, मिक्स लोड छह पैसे, रेलवे सात पैसे, इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को छह पैसे प्रति यूनिट फ्यूल चार्ज अतिरिक्त रूप से देना होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए नई बिजली दरों में 2.68 प्रतिशत का इजाफा किया गया है था। बीपीएल श्रेणी में सिर्फ चार पैसे प्रति यूनिट बढ़ाया गया है। घरेलू श्रेणी के 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं के फिक्स चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया गया था। सिर्फ दस पैसे प्रति यूनिट बढ़ाया गया था।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. उत्तराखंड सरकार अपने नेताओं और अधिकारीयों की जांचे करा दे तो इससे अच्छी कमाई हो सकती है

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments