Wednesday, April 24, 2024
uttarakhandekta
Homeनई दिल्लीPM Modi: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले सम्मेलन को संबोधित करेंगे...

PM Modi: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले सम्मेलन को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री..

प्रधानमंत्री आज पहले अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एनएएलएसए की तरफ से विज्ञान भवन में 30-31 जुलाई 2022 के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण डीएलएसए का पहला राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. इस सम्मेलन में सभी डीएलएसए के बीच एकरूपता लाने और समन्वय स्थापित करने के लिए एक एकीकृत प्रक्रिया के निर्माण पर विचार किया जाएगा.

PM Modi:

और इस समापन समारोह में भी होंगे शामिल

इसके अलावा प्रधानमंत्री ‘उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य-पावर 2047’ के समापन समारोह में भी शामिल होंगे. इस दौरान वो विद्युत क्षेत्र के लिए पुनर्निर्मित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारंभ करेंगे. वहीं इस मौके पर एनटीपीसी की 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की हरित ऊर्जा परियोजनाओं का उद्घाटन भी होगा. बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य-पावर 2047’ के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे.

इन परियोजनाओं के तहत लेह, राजस्थान, तेलंगाना आदि राज्यों में काम होंगे.
बता दें कि‘‘उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य-पावर 2047’’ कार्यक्रम का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 25 जुलाई से 30 जुलाई तक किया गया है. देशभर में आयोजित इस कार्यक्रम के तहत पिछले आठ वर्षों में ऊर्जा क्षेत्र में हुए बदलाव को दर्शाया गया है.

PM Modi:

और इस मौके पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सोलर रूफटॉप पोर्टल का भी उद्घाटन करेंगे, जो रूफटॉप सोलर प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया की ऑनलाइन ट्रैकिंग को सक्षम करेगा. इसमें आवेदन दर्ज करने से लेकर आवासीय उपभोक्ताओं के बैंक खातों में संयंत्र की स्थापना और निरीक्षण के बाद सब्सिडी जारी करना तक शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments