Friday, March 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरअवैध होटल, रिजॉर्ट पर शासन का शिकंजा, कई पर हुई कार्रवाई…

अवैध होटल, रिजॉर्ट पर शासन का शिकंजा, कई पर हुई कार्रवाई…

उत्तराखंड में अंकिता भंड़ारी मर्डर केस के बाद शासन-प्रशासन एक्शन में आ गया है। अब अवैध होटलों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद इन पर कार्रवाई शुरु की गई है। नैनीताल में अवैध होटलों पर शिकंजा कसना शुरु हो गया है। अभी तक हुई कार्रवाई में नैनीताल पुलिस ने कई होटलों पर कार्रवाई की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नैनीताल होटल एसोसिएशन की शिकायत और मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देशों के बाद धारी में अवैध रुप से संचालित होटल, होम स्टे और रिजॉर्ट को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि नैनीताल में तीन होटलों को सीज किया गया है। इसके साथ ही रामनगर नैनीताल मुक्तेश्वर में भी अवैध होटलों पर कार्रवाई की गई है। धारी, धानाचुनी, मुक्तेश्वर, रामगढ, भीमताल, रामनगर, पंगूट, नैनीताल समेत अन्य हिस्सों में अवैध होटल रिजॉर्ट में ड्राइव चलाई जा रही है।

बताया जा रहा है कि अतिथि होटल में अनिमियतता पाए जाने पर 4 कमरे तो वहीं कम्फर्ट होटल एंड पीजी में अनिमियतता पाए जाने पर 2 कमरे सीज किए गए। वहीं इसके किचन और परिसर में गंदगी पाए जाने पर नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा 5000 रुपए का चालान किया गया। इसके अतिरिक्त उक्त होटल एंड पीजी में कर्मचारियों का सत्यापन नहीं पाए जाने पर तल्लीताल थाना पुलिस द्वारा पुलिस अधिनियम के तहत 10000 रुपए का कोर्ट का चालान किया गया.

वहीं अर्काडिया होटल में अनिमियतता पाए जाने पर 2 कमरे सीज किए गए तथा कर्मचारियों के सत्यापन नहीं पाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत 10000 रुपए का कोर्ट का चालान किया गया। जबकि होटल लेक इन वुड में अनियमितता पाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। वहीं होटल जीवाजी में कस्टमर की आईडी न दिखाए जाने पर पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments