Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरराष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीएम धामी...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

Uttarakhand News: आज देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जा रही है।  प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में दोनों महासपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को संदेश भी दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश भर में आज जगह-जगह गांधी जयंती के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। सीएम धामी ने गांधी पार्क पहुंचकर गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि (CM Pushkar Singh Dhami Tribute Mahatma Gandhi) दी। इस दौरान  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mohandas Karamchand Gandhi) ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि भारत को आजादी दिलाने के लिए बापू ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी। इस अवसर पर टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments