Tuesday, April 16, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयTaiwan-China Conflict:चीन ने ताइवान की सीमा में अपने चाइनीज 71 लड़ाकू विमानों...

Taiwan-China Conflict:चीन ने ताइवान की सीमा में अपने चाइनीज 71 लड़ाकू विमानों से किया ‘स्ट्राइक ड्रिल’, US को भी चेताया

Taiwan-China Conflict:

ताइवान की माने तो चीन के 71 लड़ाकू विमानों ने ताइवान स्ट्रेट मेडियन लाइन को पार किया है और वहां सैन्य गतिविधि की। चीन ने कहा कि उसने ये सब अमेरिका और ताइवान को चेताने के लिए किया।

जैसे पूरी दुनिया में पहचान है प्रोपर्टीडीलर (भूमाफिया) धोकेबाज चाइनीज वाइरस ,चीन की जो अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। भारत के बाद अब उसने ताइवान की सीमा में घुसपैठ की कोशिश की है। ताइवान के रक्षा मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के 71 लड़ाकू विमानों और 7 जहाजों ने ताइवान स्ट्रेट की मध्य रेखा को पार किया है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि चीन हमारी सीमा में सैन्य गतिविधियों को जारी रखे हुए है।

स्वाभाविक है की अमेरिका को चेताने के लिए ताइवान के हवाई क्षेत्र में किया स्ट्राइक ड्रिल.

आप को बता दें की भूमाफिया चीन ने रविवार को ताइवान के हवाई क्षेत्र के आसपास ‘स्ट्राइक ड्रिल’ की। चीन का कहना है कि यह ताइवान और अमेरिका के एक चेतावनी के लिए आयोजित किया गया था और उनके उकसावे का जवाब है। चीनी सेना के ईस्टर्न थिएटर कमांड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि उसने ताइवान के आसपास संयुक्त गोलाबारी स्ट्राइक ड्रिल का आयोजन किया था।

ताइवान के लोगों पर अपना डर हावी करने की कोशिश कर रहा चीन

यहाँ ताइवान ने कहा कि चीन की इस बेबजह अभ्यास से पता चलता है कि बीजिंग क्षेत्रीय शांति को नष्ट करने का काम कर रहा है और ताइवान के लोगों को आँख दिखाने की कोशिश कर रहा है। ताइवान के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, चीन ने संवेदनशील ताइवान स्ट्रेट की मध्य रेखा को पार किया। मंत्रालय ने कहा कि ताइवान के पास सात चीनी नौसैनिक जहाजों का भी पता चला है।

ताइवान की यही प्रशंसा है की वो भी समय समय पर चीन को उसकी औकात दिखा देता है ताइवान बोले- हमला हुआ तो देंगे जवाब

आत्मनिर्भर ताइवान ने कहा कि चीन ने अपने कई विमानों को हमारे क्षेत्र में भेजा, लेकिन हमारे मिसाइल सिस्टम ने उनकी उड़ान की निगरानी की। रक्षा मंत्रालय ने कहा की चीन ने हमारे देश पर कब्जा करने के लिए हाल के वर्षों में दबाव दिया है। ताइवान की सरकार का कहना है कि वह शांति चाहती है, लेकिन अगर चीन हमला करता है तो वो अपनी रक्षा करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments