Friday, April 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरदून पुलिस ने फर्जी मार्कशीट के गैंग का किया भंडाफोड़, ऐसे हो...

दून पुलिस ने फर्जी मार्कशीट के गैंग का किया भंडाफोड़, ऐसे हो रहा था बड़ा खेल…

Dehradun News: देहरादून में जहां अभी फर्जी डॉक्टर का मामला थमा भी नहीं वहीं अब दून पुलिस ने फर्जी मार्कशीट के गैंग का भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने और एसओजी ने मुखबिर की सूचना पर देहरादून के घंटाघर स्थित एमडीडीए कंपलेक्स में चल रहे नेशनल काउंसलिंग फॉर रिसर्च एजुकेशन के नाम से फर्जी ट्रस्ट पर छापेमारी की है। यहां छापेमारी कर पुलिस ने जहां कई लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पांचवीं पास द्वारा लोगों को सरकारी नौकरी तक पहुंचाने के बड़े गोरखधंधे का खुलासा किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एमडीडीए कंपलेक्स में स्थित एक दुकान पर कुछ लोग फर्जी मार्कशीट व शैक्षणिक दस्तावेज बनाकर लोगो से पैसा वसूल कर रहे हैं उक्त सूचना पर दून पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई। बताया जा रहा है कि कोतवाली नगर देहरादून व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा फर्जी मार्कशीट व शैक्षणिक दस्तावेज बनाकर कमाई करने वाली गैंग का भंडाफोड़ किया  है। पुलिस ने मौके से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर कब्जे से फर्जी मार्कशीट व दस्तावेज  बरामद किये है।

मामले का खुलासा करते हुए देहरादून पुलिस ने एक आरोपी रामकिशोर राज को अरेस्ट किया है. रामकिशोर खुद पांचवी पास है। रामकिशोर ने देहरादून के एमडीडीए कंपलेक्स में एक ऑफिस तैयार किया था। इस ऑफिस में रामकिशोर अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की जाली प्रमाण पत्र तैयार करता था, जिनको बिहार और अरुणाचल प्रदेश के लोगों को 10 से 15 हजार रुपये में बेचा करता था। बताया जा रहा है कि अभी तक इस फर्जी सर्टिफिकेट से करीब एक दर्जन से ऊपर लोगों को सरकारी नौकरी भी मिल चुकी है।

आरोपी की पहचान राज किशोर राय पुत्र राम मनोहर राय निवासी मकान नं. 124 पित्थुवाला खर्दू चंद्रमणी, कैलाशपुर रोड मोहब्बेवाला, देहरादून, उम्र 43 वर्ष, मूल निवासी ग्राम बिकेन्या, निकट पंचायती भवन, थाना व जिला गाजीपुर (उ0प्र0) के रूप में हुई है। वहीं मामले में पुलिस को अब सहेन्द्र पाल पुत्र हरपाल सिह निवासी म.न. 317 स्ट्रीट न01 नियर गौरा शंकर शिव मन्दिर सैनी नगर खतौली मु0 नगर,  इन्दु पुत्री हयात सिह निवासी 129 हरभजवाला, पो0- मेहूंवाला, देहरादून की तालाश है।

यह भी पढ़े :बड़ी खबरः अब पहचान पत्र के तौर पर पैन कार्ड होगा मान्य…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments