Friday, March 29, 2024
uttarakhandekta
Homeराष्ट्रीयAdani Enterprises FPO: Adani Enterprises FPO: एफपीओ को रद्द करने के बाद...

Adani Enterprises FPO: Adani Enterprises FPO: एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी का बयान- कहा निवेशकों का हित सर्वोपरि

Adani Enterprises FPO अडानी ग्रुप का FPO रद होने के बाद भारतीय उद्द्योगपति गौतम अडानी ने बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने अपने निवेशकों के हितों को सर्वोपरि बताया। साथ ही कहा कि इस फैसले से कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर कोई असर नहीं होगा।

Adani Enterprises FPO Cancelled एंटरप्राइजेज की फ्लैगशिप कंपनी का एफपीओ को वापस लेने के बाद ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कंपनी की ओर से लिए गए इस फैसले के बारे में विस्तार से बताया है।

गौतम अडानी ने कहा कि कल बाजार में तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इस कारण कंपनी के बोर्ड की ओर से एफपीओ को वापस ले लिया गया। बोर्ड का मानना है कि शेयरों की कीमत गिरने का बाद नैतिक रुप से एफपीओ के साथ जाना ठीक नहीं है।

अपने निवेशकों का हित सर्वोपरि

आप को बता दें की गौतम अडानी ने आगे कहा कि मेरे लिए निवेशकों का हित सर्वोपरि और बाकी सारी चीजों दूसरे नंबर पर हैं। निवेशकों को होने वाले संभावित नुकसान को देखते हुए कंपनी ने इसे वापस लेने के फैसला किया है। इस निर्णय से हमारी किसी भी भविष्य की योजना पर असर नहीं पड़ेगा। हम अपनी योजनाओं को समय पर पूरा करेंगे।

अडानी ने कहा हमारी बैलेंस शीट मजबूत कहा कि हमारी बैलेंस शीट मजबूत है और एसेट्स भी हैं। इसके साथ EBITDA और कैश फ्लो भी बहुत अच्छी स्थिति में है। हम हमेशा से ही अपने कर्ज की सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर रहे हैं। हम लंबी अवधि में वैल्यू क्रिएट करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और आंतरिक संसाधनों द्वारा विकास का प्रबंधन किया जाएगा।

ESG पर फोकस

वैसे भी पूरी दुनिया में आर्थिक मार तो कुछ बर्षों से पड़ ही रही है बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हमारा हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा। हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों से आता है।

कल आई थी ग्रुप के शेयरों में गिरावट

आप को बता दें की ,कल अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर 28.40 प्रतिशत तक गिर गया था। अडानी पोर्ट (Adani Port) 19.69 प्रतिशत, अडानी पावर (Adani Port) 4.98 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) 4.98 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) 5.78 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) 10 प्रतिशत, अडानी विल्मर (Adani Wilmar) 5 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) 16.56 प्रतिशत और एसीसी (ACC) 6.35 प्रतिशत तक गिर गया था।

ये भी पढ़ें- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट, युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए की ये बड़ी घोषणा…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments