Thursday, April 25, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड में अब बढ़ेगा रोडवेज बसों का किराया, जानें कितना होगा मंहगा…

उत्तराखंड में अब बढ़ेगा रोडवेज बसों का किराया, जानें कितना होगा मंहगा…

 

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आम जन पर एक बार फिर मंहगाई की मार पड़ने वाली है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में अब सफर करना महंगा होने जा रहा है। उत्तराखंड रोडवेज बसों में सफर करना महंगा होने वाला है। जिससे अब हिमाचल प्रदेश सहित उत्तराखंड में कई शहरों के बीच सफर करने के लिए बस यात्रियों को अब अधिक रुपये चुकाने होंगे। नई दरें 01 अप्रैल से लागू हो जाएंगी।

advertisement
advertisement

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिरकण (एनएचएआई) ने एक अप्रैल से टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर दी है। टैक्स की नई दरें एक अप्रैल से लागू होनी हैं। इसका सीधा असर पर रोडवेज बस किराये पर भी पड़ेगा। दिल्ली के किराये में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी होगी, क्योंकि इस रूट पर तीन टोल प्लाजा हैं। इसके अलावा कुमाऊं रूट पर भी टोल प्लाजा हैं। जिसके किराए में बढ़ोतरी हो सकती है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) के पास करीब 1300 बसों का बेड़ा है। इसमें 90 फीसदी बसें ऐसी हैं, जो रोज टोल प्लाजा से आवाजाही करती हैं। रोडवेज बसो के किराये में पांच से 12 रुपये की तक बढ़ोतरी हो सकती है। किराया सिर्फ उन्हीं रूटों पर बढ़ेगा, जिन पर टोल प्लाजा लगे हैं। बाकी रूटों पर किराया यथावत रहेगा।

advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments