Thursday, April 25, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडमुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शनिवार को ई-चौपाल के माध्यम से...

मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शनिवार को ई-चौपाल के माध्यम से ग्राम झगड़पुरी की समस्याएं सुनी। ई-चौपाल मे कुल 36 समस्याएं दर्ज हुई, जिसमें से अधिकांश समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया गया।

गदरपुर :

सर्वाधिक समस्याएं, विद्युत, सामाजिक पेंशन, आवास तथा राशन कार्ड से सम्बन्धित थीं।
प्रमुख समस्याओं में तुफैल अहमद ने शमशान घाट तथा कब्रिस्तान की चाहरदीवारी की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने चाहरदीवारी निर्माण हेतु कार्य योजना में शामिल करने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिये। अहसान अली, रिजवान, फिरासत अली, इसमाइल ने विद्युत लाइन से नुकसान व संभावित खतरे के बारे में शिकायत की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने विद्युत विभाग के अभियंताओं को तत्काल मौका मुआयना करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

अपार सिंह ने राहगीरो व ग्रामीणों के लिए वाटर कूलर लगवाने की मांग की जिस पर सीडीओ ने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को दिये। कलुआ कुरैशी ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत खोदी जा रही सड़कों का सही कराने की मांग की, जिस पर सीडीओ ने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम को शीघ्रता से टैस्टिंग एंव ट्रायल की कार्यवाही कर, रोड को प्राथमिकता से सही कराने के निर्देश दिये। हर भवगान ने गांव की मुख्य सड़क कई वर्षों से नहीं बन पाने की शिकायत की, जिस पर सीडीओ ने रोड का निरीक्षण कराने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिये।

मौ.इशाक ने वार्ड नम्बर 2 व 3 में पानी की निकासी बन्द नाले को खुलवाने की मांग की, जिस पर सीडीओ ने बन्द नाले को तत्काल खुलवाने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी तथा तहसीलदार को दिये। अनीता ने पशु शैड निर्माण की मांग की जिस पर सीडीओ ने पात्रता के आधार पर शैड निर्माण हेतु कार्य योजना में शामिल करने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिये।

इरशाद अली ने पीएम आवास येाजना में पिछले पांच वर्षों से माइनोरिटी का टारगेट न आने की बात कही, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने प्रस्ताव भारत सरकार में प्रेषित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। शराफत अली ने सिंचाई नगर की कच्ची दीवार को पक्का कराने की मांग की जिस पर सीडीओ ने तत्काल प्रस्ताव शासन में भेजने के निर्देश अधिशासी अभिंयता सिंचाई को दिये।

ई-चौपाल में आईएएस ट्रेनी एवं उप जिलाधिकारी अनामिका, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग पंकज कुमार, अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई सुशील कुमार आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments