Friday, April 26, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयचाइनीज जीवाणु अब दोस्ती का राग अलाप रहा , चीन के विदेश...

चाइनीज जीवाणु अब दोस्ती का राग अलाप रहा , चीन के विदेश मंत्री बोले- भारत से बेहतर संबंध बनाने को हम तैयार

China India Relation:

चाइनीज विदेश मंत्री

पहली बार चीन का बयान तवांग झड़प के बाद सामने आया है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि हम भारत के साथ संबंधों के स्थिर और मजबूत विकास की दिशा में काम करने के लिए तैयार हैं।

चीन और भारतीय जवानों के बीच हुई झड़प अरुणाचल प्रदेश के तवांग में के बाद पहली बार चीन का बयान सामने आया है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आज भारत के साथ एक बार फिर दोस्ती का राग अलापा है। उन्होंने राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से संचार बनाए रखने की बात कही है। वांग ने कहा कि दोनों देश सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अब आया बेटा को बाप की याद तवांग झड़प के बाद आया बयान

चीनी वाइरस वांग यी ने कहा कि हम चीन-भारत संबंधों के स्थिर और मजबूत विकास की दिशा में भारत के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। चीनी विदेश मंत्री का यह बयान अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को हुई झड़प की पृष्ठभूमि में आया है।

चीनी वाइरस वांग यी

अब पश्चिमी क्षेत्र में जमीन पर सहमति की कही बात वैसे अमर अकबर ऐंथनी का बाप तो एक ही है हर हर

यह आप को नहीं लगता है की चीनी वाइरस डर गया है ऊपर वाले से आप को बताएं की अब झड़प के बाद चीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत और चीन ने 20 दिसंबर को चुशूल-मोल्दो सीमा बैठक बिंदु पर कोर कमांडर स्तर की बैठक के 17वें दौर का आयोजन किया और सुरक्षा बनाए रखने पर सहमति व्यक्त की है। बयान के अनुसार, दोनों पक्ष पश्चिमी क्षेत्र में जमीन पर सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने पर सहमत हुए हैं।

हर हर मोदी
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments