Tuesday, June 18, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडHanuman Jayanti: आज रामनवमी पर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, हनुमान जयंती पर...

Hanuman Jayanti: आज रामनवमी पर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, हनुमान जयंती पर कानून-व्यवस्था बनाए रखें सभी राज्य

Hanuman Jayanti आज देशभर में हनुमान जयंती मनाई जार ही है । गृह मंत्रालय ने इसको लेकर आज एक एडवाइजरी जारी की है। राज्य सरकारों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। बता दें कि रामनवमी के मौके पर कई राज्यों में हिंसा भड़की थी।

जय श्री राम: आप को याद हो की रामनवमी के मौके पर देश में कई हिस्सों में हिंसा भड़की थी। तब की रामनवमी पर हुई घटना को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। गृह मंत्रालय ने अब हनुमान जयंती को लेकर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सभी राज्यों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है।

मोदी सरकार की गृह मंत्रालय की एडवाइजरी

जय हनुमान जी की: आज मंत्रालय ने हनुमान जयंती की तैयारी को लेकर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। राज्य सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। इसके अलावा त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले लोगों की निगरानी करने को भी कहा है।

हिंसा पर कलकत्ता हाईकोर्ट सख्त

हिन्दू विरोधी होता हुआ मुमताज बैनर्जी का , पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट ने मुमताज बनर्जी सरकार से पूछा कि हनुमान जयंती को देखते हुए राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार को हनुमान जयंती के मौके पर शांति बनाए रखने में पुलिस की सहायता के लिए केंद्रीय बलों की मांग करने का निर्देश दिया है।

आप को बताएं की हाईकोर्ट ने दिया था रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य सरकार को रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम और हिरणमय भट्टाचार्य की पीठ ने राज्य सरकार को इस संबंध में एक पूरक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया, जिसमें रिसड़ा में हिंसा के कारणों के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

कलकत्ता हाईकोर्ट
advertisement
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments