Friday, April 26, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरJ&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया का गला...

J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया का गला काट कर हत्या, नौकर भी फरार बताया जा रहा है , आतंकवादी संगठन PAFF पर शक..

Jammu Kashmir DG Jail Murder: खुफिया एजेंसियां इस घटना के बाद से अलर्ट हो गईं हैं. आप को बता दें , केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार से अपनी तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा भी शुरुआत की है.

Jammu Kashmir DG Jail Murder: जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात को एक बहुत बड़ी घटना सामने आई. यह अपने आप में हिन्दू मुस्लमान की आंग को भड़काने जैसा है जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर गला काट कर हत्या दी गई. आतंकवादी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है. हालांकि, इस वारदात के बाद से हेमंत लोहिया का घरेलू सहायक भी फरार है.

Jammu Kashmir DG Jail Murder: सरकार इस उग्रवाद को नेस्तनाबूत करने के लिए कोई कठोर कार्यवाही ककयों नहीं करती है
कठोर कार्यवाही तो एक ही है की वार्दाश ना करना

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने मीडिया को बताया घरेलू सहायक घटना के बाद से फरार च रहा है. पुलिस ने उसकी तलाश भी शुरू कर दी है. यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. उन्होंने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली. इसके साथ ही, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं.

1992 बैच के आईपीएस थे हेमंत लोहिया

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास स्थान पर मृत मिले हैं. जब पुलिस की टीम सूचना के बाद मौके पर पहुंची तो उनका गला कटा हुआ था और पूरा खून ही खून हो रखा था. उस वारदात स्थल को प्रथम दृष्टया देखकर लग रहा है कि यह आतंकी घटना है. फिलहाल लोहिया का नौकर फरार है. तलाश की लिए कई टीमें लगाई गईं हैं. वहीं, घर पर फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल ने भी निरीक्षण किया. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उनके कमरे से टूटी हुई बोतल भी मिली है.

मुकेश सिंह जम्मू क्षेत्र अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख प्रकट करता है. बता दें कि लोहिया को अभी अगस्त में ही पुलिस महानिदेशक (जेल) का पदभार दिया गया था. वहीं, हेमंत की मौत की खबर सुनकर उनके घर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जम्मू कश्मीर से लेकर दिल्ली तक अलर्ट और आम जनता को आतंकवाद पर खुंदक भी है

आतंकवादियों द्वारा हेमंत लोहिया की हत्या से जम्मू-कश्मीर तो अलर्ट मोड पर होगा ही पर साथ ही दिल्ली तक भी इसका असर दिखाई दे रहा है और खुफिया एजेंसी भी अलर्ट हैं. आप को बता दे की,केंद्रीय गृहमंत्री का सोमवार से अपनी तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा भी शुरुआत की है. ऐसे में उनके वहां होने के बाद भी इतनी बड़ी वारदात का होना कहीं न कहीं सुरक्षा पर सवाल उठाती है. बता दें कि अमित शाह आज अपने दौरे के दूसरे दिन माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाएंगे. वहां मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वह राजौरी में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत एवं शिलान्यास करेंगे.

आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता पर आतंकवादी का धर्म होता है

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. इस्लाम और आतंवाद और सबूतों का धर्म क्या एक ही है

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments