Saturday, April 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरखुद के घर का सपना करे साकार, PNB दे रहा आपको उपहार,...

खुद के घर का सपना करे साकार, PNB दे रहा आपको उपहार, नीलामी के जरिए करे यूं आवेदन

महंगाई आसमान छू रही है 1 वर्ष में घरों की कीमतें बढ़ी है जिससे घर खरीदना लोगों के बजट से बाहर निकलता जा रहा है. लेकिन अगर सस्ते में अपने सपनों का आशियाना खरीदना चाहते हैं देश के दिग्गज सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक पंजाब नेशनल बैंक शानदार ऑफर लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक ई-ऑक्‍शन के जरिए हाउसिंग, रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है. ये नीलामी 25 अगस्‍त, 2022 से ऑनलाइन हो गई है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः दो महिलाओं पर गुलदार ने किया हमला, गंभीर घायल…

आओ जाने कैसे होगी नीलामी

दरअसल जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लेकर वापस नहीं लौटाया है, बैंक उनकी प्रॉपर्टी की नीलामी करता है. पंजाब नेशनल बैंक भी वैसे प्रॉपर्टी की नीलामी (Property Auction) करने जा रहा है जिसे गिरवी रखकर लोगों ने लोन लिया है लेकिन उसे बैंक को वापस नहीं किया है.अब बैंक उनकी प्रॉपर्टी की नीलामी कर अपने पैसे की वसूली करेगा. प्रॉपर्टी का मालिकाना हक बैंक के पास इसलिए बकाये कर्ज की वसूली के लिए इन प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Uksssc पेपर लीक मामले में 24वीं गिरफ्तारी, नकल माफिया हुआ गिरफ्तार…

नीलामी में भाग कैसे लें ?

ई-नीलामी में भाग लेने के लिए आपको को बैंक के ई-बिक्री पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट ibapi.in पर जाना होगा. अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी से ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. लिंक “Pay Pre-Bid EMD” पर क्लिक करके एनईएफटी ऑप्‍शन का प्रयोग कर चालान जनरेट करना होगा. इसके बाद उसे एनईएफटी पेमेंट करने के लिए बैंक जाना होगा.

डॉक्यूमेंट क्या लगेंगे

गिरवी में भाग लेने वालों के केवाईसी के लिए पास में पैन कार्ड, एड्रेस प्रूफ होना जरुरी है. ई-नीलामी में भाग लेने वाले संभावित खरीदार व्यक्ति, व्यक्तियों का समूह, फर्म, कंपनी, सहकारी समिति / ट्रस्ट, सरकारी विभाग या पीएसयू शामिल कैटगरी में रजिस्टर करा सकते हैं.ज्यादा जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/ के अलावा ibapi.in पोर्टल पर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

PNB E-Auction Update: पंजाब नेशनल बैंक भी वैसे प्रॉपर्टी की नीलामी Property Auction करने जा रहा है जिसे गिरवी रखकर लोगों ने लोन लिया है लेकिन उसे बैंक को वापस नहीं किया है.

IBAPI पोर्टल इंडियन बैंक एसोसिएशन IBA का प्रोजेक्ट है. जिस पर गिरवी में रखी गई प्रॉपर्टी तो ऑनलाइन नीलामी में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा बेचा जाता है.

यह भी पढ़ें: देहरादून के इस कॉलेज में ए़डमिशन की लास्ट डेट फिर बढ़ी, ये दस्तावेज जरूरी…

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments