Friday, February 23, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरGanesh Chaturthi: आज देशभर में गणेश चतुर्थी का उत्साह , महाराष्ट्र के...

Ganesh Chaturthi: आज देशभर में गणेश चतुर्थी का उत्साह , महाराष्ट्र के सिद्धिविनायक मंदिर में आरती के दौरान उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी के मौके पर श्रद्धालु गणपति के अलग-अलग अवतारों की पूजा बर्षों से करते आये है आज उन्हें खास तौर पर सजाया जाता है.

आज देशभर में गणेश चतुर्थी का उत्साह है उमंग है . आज भगवान् के भक्तगण इस दिन घरों में गणपति बप्पा की स्थापना करते हैं और पूजा-अर्चना शुरू की जाती है. गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में पहली आरती की गई. इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. लोग सुबह से ही गणपति के दर्शन के लिए लाइनों में खड़े थे. जिसके बाद सभी ने आरती में हिस्सा भी लिया और बप्पा के दर्शन किए. इस खास मौके पर बप्पा के मंदिरों में लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है. इतना ही नहीं लोगों ने बप्पा के खूबसूरत और अनोखे पंडाल भी बनाए हैं. सिद्धिविनायक के अलावा मुंबई के लालबागचा राजा पंडाल से गणेश चतुर्थी के समारोह में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती दिखी.

बप्पा का पुष्पा लुक वायरल

आज गणेश चतुर्थी के मौके पर श्रद्धालु गणपति के अलग-अलग अवतारों की पूजा करते हैं. उन्हें खास तौर पर सजाया जाता है. कुछ भक्त ऐसे भी हैं, जिन्होंने बप्पा को अपने पसंदीदा अवतार में बनवाया है. इस बार एक पंडाल में बनाया गया बप्पा का पुष्पा फिल्म वाला अवतार भी काफी चर्चा में है. पिछले साल रिलीज हुई सुपरहिट तेलुगू फिल्म ‘पुष्पा – द राइज’ की देशभर में लोकप्रियता के बाद अब गणेशोत्सव में भी अल्लू अर्जुन के पुष्पा‌ किरदार का‌ खुमार देखने‌ को मिल रहा है. एक पंडाल में यही खुमार गणपति की मूर्ति पर भी देखने‌ को मिला. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर ये गणपति पंडाल कहां पर है, लेकिन बप्पा का ये लुक सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. गणपतिबप्पा मोर्रिया

महामहिम राष्ट्रपति मुर्मू ने दी शुभकामनाएं

इससे पहले महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और विश्व में सद्भाव, सौहार्द, सुख एवं शांति की उम्मीद की कामना की. राष्ट्रपति ने संदेश में कहा, ‘‘गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.’’ उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी का यह त्योहार बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक भगवान गणेश के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और मंगलमूर्ति माना जाता है.

प्रधानमंत्री मोदी जी ने दी शुभकामनाएं

अमितशाह जी ने दी शुभकामनाएं

राजनाथ जी ने दी शुभकामनाएं
देश के बुलडोजर बाबा ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जी ने दी शुभकामनाएं

गणपतिबप्पा मोर्रिया

महाराष्ट्र सिद्धिविनायक
RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments