Tuesday, June 18, 2024
uttarakhandekta
Homeराष्ट्रीयKarnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में इस समय भाजपा की सरकार है...

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में इस समय भाजपा की सरकार है ! कांग्रेस की कोशिश राज्य की सत्ता में वापसी की है। कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पढ़ें किसे मिला टिकट कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जिसमें उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस पहली सूची में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम भी मौजूद हैं।

advertisement

बाड्रा गाँधी परिवार की कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी। इस सूची में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और राज्य पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम मौजूद हैं।

वरुणा सीट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

आप को बता दें की यहाँ पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया वरुणा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, डी के शिवकुमार कनकपुरा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा, मंगलोर से यूटी अब्दुल खादर अली फरीद. श्रृंगेरी से टीडी राजगौड़ा, शिवाजी नगर से रिजवान इरशद, गांधीनगर से दिनेश गुंडू राव, विजय नगर से एम कृष्णम्प्पा और बेल्लारी आरक्षित सीट से बी नागेंद्र को टिकट दिया गया है।

बाड्रा गाँधी परिवार की कांग्रेस पार्टी का जुमला ग्रेजुएट्स बेरोजगार को हर महीने मिलेंगे तीन हजार रुपये

इससे पहले, पूर्व सांसद राहुलगांधी ने 20 मार्च को बेलगावी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार बेरोजगारी को कम करने के लिए कुछ नहीं कर रही है, इसलिए कांग्रेस पार्टी हर ग्रेजुएट्स बेरोजगार को 2 साल तक हर महीने तीन हजार रुपये की राशि देगी। वहीं, डिप्लोमा होल्डर्स को 2 साल तक हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे।

पूर्व सांसद राहुल गांधी 10 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

कांग्रेस पार्टी का निष्कासित सांसद राहुल गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही, ढाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार है। यहां 40% कमीशन वाली सरकार है, जहां कुछ भी करवाना हो तो 40 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता है।

बाड्रा गाँधी परिवार का कहना है की कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को होगा सूपड़ा साफ

बाड्रा गाँधी परिवार के पूर्व सांसद ने कहा कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा। कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम एक ऐसे भारत का निर्माण करना चाहते हैं, जहां गरीबों की आवाज का महत्व होगा और ऊंच-नीच का भेदभाव नहीं होगा।

Karnataka Assembly Election 2023:

advertisement
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments