Friday, April 26, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडकोतवाली मंगलौर निरीक्षण के पश्चात भगवानपुर क्षेत्र में स्थानीय जनता से किया...

कोतवाली मंगलौर निरीक्षण के पश्चात भगवानपुर क्षेत्र में स्थानीय जनता से किया संवाद, समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण

कोतवाली मंगलौर के निरीक्षण के पश्चात D.G.P. उत्तराखण्ड श्री अशोक कुमार तथा IG रेज श्री करण सिंह नगन्याल सहित तमाम पुलिस ऑफिसर ने थाना भगवानपुर क्षेत्रान्तर्गत जनता दरबार आयोजित किया गया।

जनसंवाद कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश एवं प्रदीप बत्रा सहित कई गणमान्य सदस्य हुए सम्मिलित

खाकी से जनता के जुड़ाव को और बेहतर बनाने एवं अपराध पर लगाम लगाने के उपायों पर की चर्चा

भयमुक्त समाज की अवधारणा को साकार करने के लिए हम और अधिक बेहतर प्रयास करने को हैं तत्पर -D.G.P.

नशा मुक्त राज्य बनाने में जनता भी पुलिस का सहयोग करे, जिससे हम और बेहतर नशा मुक्त राज्य की स्थापना करते हुये अपने बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने में सफल होगें

डीजीपी ने दिया आदेश जनता की समस्याओं के समाधान हेतु सप्ताह में 2 दिन CO मंगलौर बैठेंगे थाना भगवानपुर में

भगवानपुर विधायक श्रीमती ममता राकेश एवं रुड़की विधायक श्री प्रदीप बत्रा एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिती में उक्त जनता दरबार में बड़ी संख्या में शामिल हुई ग्रामीण क्षेत्र की स्थानीय जनता से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी करते हुए D.G.P. महोदय द्वारा उनका मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को उक्त प्रकरणो में निष्पक्ष कार्यवाही करते हुये प्रकरणों का निस्तारण करने हेतू निर्देशित किया गया।

जनता और पुलिस के आपसी संबंधों के बारे में बातचीत करते हुए श्री अशोक कुमार द्वारा बताया गया कि पुलिस की कार्यप्रणाली में बेहतर कार्य करने के बाद भी हमेशा एक पक्ष असंतुष्ट या नाराज रहता है किन्तु हम फिर भी मित्र पुलिस की संकल्पना को साकार कर जनता से बेहतर संवाद स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं तथा उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा पीड़ित को न्याय दिलाने का निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

जनसंवाद में उपस्थित कुछ व्यक्तियों द्वारा अपने क्षेत्र में नए पुलिस थाने एवं चौकियां खोले जाने की मांग का सकारात्मक जवाब देते हुए श्री अशोक कुमार द्वारा उक्त सम्बन्ध में उपस्थित जनपद के पुलिस अधिकारियों को उन स्थानों का संयुक्त भ्रमण करते हुए प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय भेजा जाए जिससे वहां पर चौकियां स्थापित की जा सकेl अवगत कराया गया कि लंढौरा एवं नारसन में थाना बनाया जाना आवश्यक है हम प्रयास कर रहे हैं जिसका प्रस्ताव शासन में भेजा जाएगा क्योंकि थाने शासन से स्वीकृत होकर बनाए जाते हैं l

जनसंवाद में उपस्थित कुछ व्यक्तियों द्वारा अपने द्वारा स्कूलो मे छुट्टी के समय स्कूलों के आस–पास पुलिस गश्त की मांग की गयी, जिससे की शरारती किस्म के विद्यार्थी महिला विद्यार्थियो या अन्य किसी के साथ किसी प्रकार की शरारत न कर सकें । जिस पर महोदय द्वारा उपस्थित अधिकारियो को उक्त प्रकरण का संज्ञान लेते हुये कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

कुछ जनता द्वारा बाहरी प्रदेशों के लोगों के सत्यापन किये जाने के संबंध में अवगत कराया गया, जिस पर महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि पुलिस द्वारा समय समय पर सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है फिर भी क्षेत्र में रह रहें लोगों को भी जागरूक होना चाहिये कि किसी भी अजांन व्यक्ति के दिखाये देने पर उसकी सूचना स्थानीय पुलिस को अवश्य दे साथ ही कोई भी मकान मालिक किसी भी अंजान व्यक्ति को बिना सत्यापन के किराये हेतु मकान न दें ।

जनता की समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा क्षेत्राधिकारी मंगलौर को हफ्ते में दो दिन थाना भगवानपुर मै जनता की समस्याओं के समाधान हेतु बैठने के लिए निर्देशित किया गया l

समाज में नशे के बढ़ते प्रचलन को रोकने के लिए एसएसपी हरिद्वार श्री अजय सिंह द्वारा चौपाल आयोजित किए जाने एवं विभिन्न स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए D.G.P. अशोक कुमार द्वारा उपस्थित जनता से माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड की “नशा मुक्त देवभूमी मिशन 2025” को सफल बनाने के लिए अपना सक्रिय सहयोग देने का आह्वान किया। उपस्थित जनसमूह को नशे के सम्बन्ध में चेताते हुए श्री अशोक कुमार ने कहा कि “अभी वक्त है, यदि समय रहते नशाखोरी की घटनाओं पर लगाम नही लगाया गया तो समाज को इसके बेहद घातक दुष्परिणाम भुगतने होंगे जिस हेतु हमें सबको मिलकर काम करना है, जिससे हम बेहतर समाज की स्थापना करने में सफल होगें ।

यह भी पढ़े :हरिद्वार पहुंचे D.G.P. उत्तराखण्ड, उ.प्र. की सीमा से लगी कोतवाली मंगलौर की किया वार्षिक निरीक्षण

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments