Friday, April 26, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरअल्मोड़ा के कई शिक्षकों के वेतन रोकने के निर्देश, स्कूल से मिले...

अल्मोड़ा के कई शिक्षकों के वेतन रोकने के निर्देश, स्कूल से मिले थे गायब…

उत्तराखंड में एक बार फिर शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकारी स्कूलों में तमाम दावों के बाद भी शिक्षकों का रवैय्या ज्यों का त्यों बना हुआ है। बताया जा रहा है कि अल्मोड़ा के कई शिक्षकों के वेतन रोकने के निर्देश दिए गए है। ये कार्रवाई निरिक्षण के दौरान स्कूल से शिक्षको के गायब मिलने और समय से पहले स्कूल बंद मिलने पर की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार धौलादेवी विकासखंड के एक विद्यालय को समय से पहले बंद करना वहां के अध्यापक को महंगा पड़ा है। बताया जा रहा है कि प्राथमिक शिक्षा निदेशक अजय कुमार नौडियाल ने जिले के अनेक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जब वह विकासखंड धौलादेवी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय ध्याड़ी पहुंचे तो विकासखंड धौलादेवी का यह विद्यालय समय से पहले ही अपराह्न 2.30 बजे बंद पाया गया। तो वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक दीपक कुमार विद्यालय को बंद करते हुए मिले। जबकि सहायक अध्यापक त्रिलोक सिंह विद्यालय से गायब थे।

जिस पर कार्रवाई करते हुए कुमाऊं मंडल के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय ध्याड़ी के दो अध्यापकों का वेतन रोकने के निर्देश जिले के शिक्षा अधिकारी को दूरभाष से संपर्क कर दिए। वहीं दोनों अध्यापकों के वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments