Friday, May 3, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयCovid-19 क्या ड्रेगन वाइरस फैलाना चाहता है क्या पूरी दुनिया में ,चीन...

Covid-19 क्या ड्रेगन वाइरस फैलाना चाहता है क्या पूरी दुनिया में ,चीन का बड़ा फैसला कोरोना के कहर के बीच, अंतरराष्ट्रीय यात्री क्वारंटाइन नहीं होंगे!

Covid-19 in China चीन ने जीरो कोविड पॉलिसी में और ढील दी है। चिनफिंग सरकार ने 8 जनवरी से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को क्वारंटाइन न करने का एलान किया है। इसके अलावा चीन ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी अनुमति दे दी है। (फोटो एपी)

इरादा ठीक नहीं लग रहा है चाइनीज आइटमों का चीन ने जीरो कोविड पॉलिसी में और ढील दी है। चिनफिंग सरकार ने 8 जनवरी से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को क्वारंटाइन न करने का एलान किया है। इसके अलावा चीन ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी अनुमति दे दी है।

हमारी देश में कहावत है दूसरों के लिए गड्ढा खोदने वाला खुद ही उस गड्ढे में गिर जाता जय

अगर बीजिंग, एजेंसी की मने तो चीन में कोरोना संक्रमण के लाखों मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच, फ्लॉप चिनफिंग सरकार ने जीरो कोविड पॉलिसी में और ढील दी है। चीनी सरकार ने विदेशी यात्रियों को राहत दी है। चाइनीज वाइरस के जनक चीन ने कहा है कि 8 जनवरी से विदेशी यात्रियों को क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा। बता दें कि चीन में मार्च 2020 में विदेशी यात्रियों के लिए क्वारंटीन में रहना अनिवार्य किया गया था।

सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति इस फैसले से फिर चाहे दुसरा देश भाड़ में जाय

आप को बता दें की इसी के साथ ही चीन ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी अनुमति दे दी है। अब तीन साल पहले की तरह सभी देशों के यात्री चीन आ सकेंगे और वहां पर घूम सकेंगे। चीन सरकार के इस निर्णय से भारत को भी नुकशान करना चाहने वाला चीन अब शायद इस महामारी को रोकने के बजाय बढ़ाना चाह रहा है ।

अब यहाँ कारखाने, बाजार भी खुले

अब चीन सरकार ने कार्यालय, कारखाने और बाजार भी खोल दिए हैं। सोमवार को राजधानी बीजिंग और सबसे बड़े शहर शंघाई की मेट्रो ट्रेन खचाखच भरी हुई दौड़ती दिखाई दीं। लोग मास्क लगाकर और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते हुए यात्रा करते व कामकाज निपटाते देखे गए।

अब चीन सरकार ने कार्यालय, कारखाने और बाजार भी खोल दिए हैं। सोमवार को राजधानी बीजिंग और सबसे बड़े शहर शंघाई की मेट्रो ट्रेन खचाखच भरी हुई दौड़ती दिखाई दीं। लोग मास्क लगाकर और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते हुए यात्रा करते व कामकाज निपटाते देखे गए।

रिजरत के मुताविक जीरो कोविड पॉलिसी में ढील के बाद बढ़े संक्रमित

दुनिया में अपनी छवि खरान करने वाला देश चीन मे जीरो कोविड पॉलिसी में ढील दिए जाने के बाद से ही कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सात दिसंबर को जीरो कोविड पॉलिसी के प्रावधानों में ढील देने की घोषणा की थी। इसी के बाद चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बेतहाशा बढ़नी शुरू हो गई। दावा किया जा रहा है कि चीन में इन दिनों करोड़ों कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग मर रहे हैं।

आतंकी का बेतुका फ़रमार संक्रमितों की जानकारी देने पर रोक

उधर, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने संक्रमितों के बारे सूचनाएं सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है। चीन ने लगातार छठे दिन कोविड से कोई मौत न होने की घोषणा की है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज आ रहे हैं। पहले के मुकाबले मरीजों की संख्या में पांच से छह गुना ज्यादा का इजाफा हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments