Tuesday, April 30, 2024
uttarakhandekta
Homeव्यापार समाचारMukesh Ambani के गैरेज में नई एंट्री, टूटा सबसे महंगी कार का...

Mukesh Ambani के गैरेज में नई एंट्री, टूटा सबसे महंगी कार का रिकॉर्ड

मुकेश अंबानी के गैरेज में कई लग्जरी कारें
चंद दिनों पहले आई है Cadillac Escalade

Most Expensive Car In India: महंगी कारों के शौकीन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के जिओ गैरेज (Jio Garage) में अब एक और नई एंट्री हुई है. चंद दिनों पहले आई Cadillac Escalade के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन ने Rolls Royce Cullinan का कस्टमाइज्ड मॉडल मंगवाया है. अंबानी के गैरेज में हुई इस नई एंट्री को भारत की अब तक की सबसे महंगी कार माना जा रहा है.

Rolls Royce Cullinan Petrol Model

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी ने अल्ट्रा लग्जरी हैचबैक Rolls Royce Cullinan को अपनी कारों के बेड़े में शामिल किया है. इसी सप्ताह उन्होंने करोड़ों की कीमत वाली एसयूवी Cadillac Escalade को इम्पोर्ट कराया. यह वो कार है, जिसका इस्तेमाल अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) के लिए भी किया जाता है. अब उनके बेड़े में Rolls Royce Cullinan Petrol Model आई है, जिसकी कीमत 13.14 करोड़ रुपये है. आरटीओ के अधिकारी बता रहे हैं कि यह संभवत: भारत की अब तक की सबसे कीमती कार है.

रिपोर्ट में आरटीओ के अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि यह कार 31 जनवरी को साउथ मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर हुई है. जब यह कार भारत में 2018 में लॉन्च हुई थी, तब इसकी अधिकतम कीमत 6.95 करोड़ रुपये थी. इंडस्ट्री के जानकारों की राय है कि कंपनी इस कार में कस्टमाइज्ड मोडिफिकेशन के ऑप्शन्स देती है. मुकेश अंबानी ने अपनी कार के लिए कुछ मोडिफिकेशन कराए होंगे, जिसके कारण इसकी कीमत 13 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई.

सिर्फ नंबर पर खर्च दिए 12 लाख रुपये

रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा रजिस्टर कराई गई यह कार Tuscan Sun कलर की है. इसमें 12 सिलेंडर हैं और इसका वजन 2.5 टन से ज्यादा है. कंपनी ने अपने चेयरमैन की नई कार के लिए वीआईपी नंबर पर 12 लाख रुपये खर्च किया है. कंपनी को ऐसा नंबर चाहिए था, जिसके लास्ट में 001 हो. आमतौर पर वीआईपी नंबर के लिए 4 लाख रुपये लगते हैं, लेकिन अभी किसी भी सीरिज में 001 वाला नंबर उपलब्ध नहीं था. अंबानी के लिए आरटीओ को नई सीरिज बनानी पड़ी, इसी कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज को 3 गुना पैसे देने पड़े.रजिस्ट्रेशन में लगे कई एसयूवी के दाम से ज्यादा पैसे

इस नई कार का रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी 2037 तक वैलिड है. इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 20 लाख रुपये टैक्स का भुगतान किया है. इसके अलावा रोड सेफ्टी टैक्स के लिए भी 40 हजार रुपये अलग से जमा किए गए हैं. यह रॉल्स रॉइस की ऐसी हैचबैक कार है, जो खराब सड़कों पर भी फर्राटा भर सकती है. अंबानी के गैरेज में यह Rolls Royce Cullinan मॉडल की तीसरी कार है.

जिओ गैरेज में पहले से ये लग्जरी कारें

मुकेश अंबानी के पास पहले से ही कई लग्जरी कारें मौजूद हैं. इन कारों के लिए उनके बहुमंजिला आवास में खास गैरेज बनाया गया है, जिसे जिओ गैरेज नाम दिया गया है. इस गैरेज में Land Rover Defender 110, Lexus LX570, Bentley Bentayga W12, Bentley Bentayga V8, Rolls Royce Cullinan, Land Rover Range Rover, Lamborghini Urus, Mercedes-Benz AMG G63, Land Rover Discovery जैसी लग्जरी कारें पहले से हैं. इनके अलावा उनके पास टेस्ला की 2 कारें भी हैं. मुकेश अंबानी उन चुनिंदा भारतीय लोगों में हैं, जिनके पास टेस्ला की कार है.

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments