Saturday, April 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीUttarkashi Bus Accident: यमुनोत्री हाइवे पर 28 यात्रियों से भरी बस खाई...

Uttarkashi Bus Accident: यमुनोत्री हाइवे पर 28 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 की मौत, , PM ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले (Uttarkashi Accident News) में रविवार को एक भीषण हादसा हुआ है। उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाइवे पर एक बस दुर्घटना का शिकार होकर गहरी खाई में गिरी है। इस हादसे में अब तक 25 लोगों के मरने की बात कही जा रही है। हादसे की जानकारी के बाद मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों को भेजा गया है। कार्य गतिमान है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में रविवार को एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आ रही हैं। उत्तरकाशी (Uttarkashi Accident) जिले में यात्रियों से भरी एक बस के 200 मीटर गहरी खाई (Accident in Uttarkashi) में गिरने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश से आए यात्रियों की ये बस उत्तराखंड के डामटा से नौगांव के बीच रिखाऊं खड्ड के निकट हादसे का शिकार हुई है। घटना के बाद उत्तरकाशी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजा गया है। हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई अन्य लोग लापता हैं।

उत्तरकाशी के एसपी ने इस हादसे की पुष्टि की है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, हादसे में 25 से लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं बस में 30 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। मरने वाले लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले बताए गए हैं। बस में 30 लोग सवार थे, इनमें 28 यात्री,1 क्लीनर और एक ड्राइवर था।

पीएम मोदी ने मृतको के लिए 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा
उत्तरकाशी बस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तराखंड में एक बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की मुआवजे की घोषणा की

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख
दुर्घटना पर ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि उत्तराखंड में श्रद्धालुओं की बस के खाई में गिरने की सूचना अत्यंत दुःखद है। इस पर मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। NDRF भी शीघ्र वहाँ पहुंच रही है।

25 शव निकाले जा चुके हैं
डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उत्तरकाशी जिले के दमटा के पास 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस के खाई में गिरने से अब तक 25 शव निकाले जा चुके हैं। घटना के बाद मौके पर बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। उत्तराखंड के विधायक दुर्गेश लाल ने हादसे में 25 लोगों के जान गंवाने की बात कही है।

मौके पर पहुंचे सीएम धामी
यमुनोत्री NH पर डामटा के समीप वाहन दुर्घटना की जानकारी मिलने पर आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी। दुर्घटना और राहत व बचाव कार्यों की ले रहे जानकारी। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिये हैं।

डीजीपी ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि की
उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले 28 लोग एक बस में सवार होकर यमुनोत्री की ओर जा रहे थे। इस दौरान डामटा के पास ये बस खाई में गिरी। हादसे में अब तक 6 लोगों के शव बरामद हुए हैं। इसके अलावा 6 अन्य लोगों को घायल हालत में अस्पताल भेजा गया है। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ, पुलिस और अन्य प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments