Saturday, April 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडCovid-19 News India:भारत में कोरोना से राहत तो चीन में कहर !...

Covid-19 News India:भारत में कोरोना से राहत तो चीन में कहर ! 24 घंटे में मात्र 157 नए मामले; एक्टिव केस भी हुए कम भारत माता की जय

Covid-19 News India:

Coronavirus:आज देश के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। मांडविया ने यहां तैयारियों का जायजा भी लिया।

Coronavirus: जैसा हमने पहले ही देखा है की देश में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियां तेज की जा रही है।

Now HighLights:

दुनिया में अपनी छाप छोड़ने वाला मेरा देश भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 157 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केस घटकर अब 3,421 हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया।

देश के सभी अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है।

उत्तराखंड के भी सभी अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों को लेकर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा डॉ आर राजेश कुमार के निर्देशों का पालन करते हुए मॉक ड्रिल की जा रही है।

Covid-19 Cases in China:अगर पूरी दुनिया की बात करे तो यहाँ चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोनी संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है। और अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार भी चौकस है। परन्तु केंद्र सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसी बीच, देशभर में आज सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है। अस्पतालों में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल हो रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन और सतर्क रहने का आग्रह किया है। मांडविया ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइंस की नीति का पालन करने और संवेदनशील लोगों को सर्तकता डोज देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हम निरंतर सामूहिक प्रयासों से ही संक्रमण से पार पा सकते हैं।

चलते चलते:जम्मू के गांधी नगर में मॉक ड्रिल जारी

जम्मू में मॉक ड्रिल

जम्मू के गांधी नगर में स्थित एक अस्पताल में मॉक ड्रिल की जा रही है।

तेलंगाना में मॉक ड्रिल जारी

कोरोना वाइरस को लेकर तेलंगाना में मॉक ड्रिल जारी

भारत सरकार ने कहा Covid केस बढ़े, तो तैयार हम: मनसुख मांडविया

आप को बता दें की मनसुख मांडविया ने कहा कि आज देशभर के कई अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है, मैंने कोविड वार्ड निरीक्षण किया, जैसी व्यवस्था यहां है वैसी ही व्यवस्था बाकी के अस्पताल की है। आने वाले दिनों में कोरोना केस अगर बढ़े तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार होने चाहिए।

PM Modi ने सावधान रहने को कहा: स्वास्थ्य मंत्री

देश में कोरोना के मामलों में उछाल नहीं है परन्तु स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि पीएम मोदी ने सावधान रहने को कहा है। सरकार भी तैयारी कर रही है। आज देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोगों को उचित इलाज मिल सके।

अब तक देश में 220.06 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी Corona Vaccine

हमारे देश देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.06 करोड़ से ज्यादा खुराक लग चुकी है। बीते 24 घंटे में 97,622 लोगों को वैक्सीन दी गई है।

Mansukh Mandaviya सफदरजंग अस्पताल पहुंचे

भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कोरोना की तैयारियों को लेकर की जा रही मॉक ड्रिल का जायजा लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments