Thursday, May 9, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयअनुपमा और उनके पति ही है बच्चे के जैविक माता-पिता, डीएनए जांच...

अनुपमा और उनके पति ही है बच्चे के जैविक माता-पिता, डीएनए जांच में हुई पुष्टि


तिरुवनंतपुरम (ईएमएस)। केरल में जिस बच्चे को गोद लेने के मुद्दे पर विवाद पैदा हो गया था, उसके जैविक माता-पिता अनुपमा चंद्रन तथा उनके पति अजित हैं। दंपति और नवजात बच्चे की डीएनए जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। सूत्रों ने बताया कि राजीव गांधी जैव-प्रौद्योगिकी केंद्र (आरजीसीबी) में बच्चे और दंपति के डीएनए जांच का नतीजा ‘पॉजिटिव’ आया है।
जांच परिणामों के बारे में सूचित किए जाने के बाद दंपति बच्चे को देखने निर्मला शिशु भवन पहुंचे, जिसे अनुपमा ने पिछली बार तब देखा था, जब वह केवल तीन दिन का था। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अधीन आने वाले शिशु भवन से बाहर निकलकर अनुपमा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें बच्चा वापस मिल गया है, लेकिन अब उनके लिए बच्चे को यहां छोड़ना मुश्किल हो रहा है। बातचीत में वह बेहद भावुक हो गई।
उन्होंने उम्मीद जताई कि अब इस मामले में फैमिली कोर्ट में सुनवाई 30 नवंबरसे पहले होगी। अनुपमा ने कहा अदालत द्वारा सुनवाई के बाद उसे उसका बेटा जल्द मिल जाएगा। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन ने कहा कि राज्य की माकपा सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि अनुपमा के बच्चे के कथित अपहरण और गोद लिए जाने के सिलसिले में सीडब्ल्यूसी में काम कर रहे लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है।
अनुपमा ने आरोप लगाया था कि उनके पिता जो एक स्थानीय माकपा नेता हैं, वह उनके बच्चे को जबरन अपने साथ ले गए थे, जिसके बाद राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था और सरकार ने घटना की विभागीय जांच के आदेश दिये।
अनुपमा ने अपने माता-पिता पर एक साल पहले उनके बच्चे को जन्म लेते ही जबरन ले जाने का आरोप लगाया था। एक फैमिली कोर्ट ने पिछले महीने बच्चे के गोद लेने की प्रक्रिया पर रोक लगाई थी और पुलिस को मामले में सीलबंद लिफाफे में विस्तृत रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।
अनिरुद्ध, ईएमएस, 24 नवंबर 2021

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments