Monday, May 6, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरराजनीति:आख़िर क्यों स्पीकर अग्रवाल की छवि को धूमिल कर रहे उनके ही...

राजनीति:आख़िर क्यों स्पीकर अग्रवाल की छवि को धूमिल कर रहे उनके ही नुमाइंदे,प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं,,,

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष के पीआरओ का एक फोन कॉल ऑडियो इन दिनों बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल,ऑडियो के वायरल होते ही सियासी गलियारों से लेकर आम जनमानस में यह कोई अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। कह सकते हैं कि स्पीकर अग्रवाल के कर्मचारी ही उनकी छवि धूमिल करने पर लगे हुए हैं।

-क्या है मामला
क्षेत्र के शिवाजी नगर में सार्वजनिक भूमि पर भू–माफियाओं के कब्जे को लेकर एक स्थानीय जनप्रतिनिधि के पीआरओ और नगर निगम अधिकारी के बीच बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है‚ जिसमें जनप्रतिनिधि का पीआरओ नगर निगम के अधिकारी को कब्जे में कार्यवाही को लेकर हल्का हाथ रखने की बात कह रहा है।

गौरतलब है कि नगर निगम क्षेत्र के शिवाजी नगर में कुछ भू–माफियाओं द्वारा सार्वजनिक भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है‚ जिसको लेकर शिवाजी नगर के स्थानीय लोग उप जिलाधिकारी‚ एमडीडीए सहित नगर निगम प्रशासन को भी कई बार शिकायती पत्र और ज्ञापन दे चुके है। शिवाजी नगर में नियम और कानूनों को ताक पर रखकर भू–माफियाओं द्वारा किए जा रहे कब्जे में एक स्थानीय जनप्रतिनिधि के पुत्र की पार्टनरशिप होने की बात भी सामने आ रही थी। लेकिन अब इस कब्जे को लेकर एक जनप्रतिनिधि के पीआरओ और नगर निगम अधिकारी के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने से राजनीतिक चर्चाएं और गर्म हो गई हैं।

बता दें कि तीर्थनगरी में इन दिनों सोशल मीडिया पर ऋषिकेश विधायक व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल के जनसंपर्क अधिकारी राजेश थपलियाल और नगर निगम के जेई संजय रतूड़ी के बीच बातचीत का ऑडियो किसी ने सोशल मीडि़या में ड़ाल दिया जो नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस ऑडि़यो में विधानसभा अध्यक्ष के पीआरओ राजेश थपलियाल नगर निगम के जेई संजय रतूड़ी से अवैध कब्जे और निर्माण की सिफारिश कर रहा है। ऑडियो में पीआरओ राजेश थपलियाल सबसे पहले जेई रतूड़ी को अपना परिचय देते हैं। इसके बाद शिवाजी नगर में हो रहे नियम विरुद्ध निर्माण पर कार्यवाही को लेकर हल्का हाथ रखने की बात कहते हैं‚ जिसमें जेई निर्माण में नियमों के अधिक उल्लंघन पर कार्यवाही की बात भी कहते हैं।

इस पर पीआरओ थपलियाल कुछ बैकफुट पर आते हुए कहते हैं कि अधिक नियम विरुद्ध होने पर ही कार्यवाही की जाए। निर्माण अपना ही है‚ इसलिए कार्यवाही में रियायत बरती जाए। ऑडियो के वायरल होने से विपक्षी दलों के नेताओं ने भी मोर्चा संभालते हुए हमला बोलना शुरू कर दिया है‚ जिसके चलते ऑडियो तीर्थनगरी में अनेकों सुर्खियां बटोरते हुए चर्चाओं का विषय बना हुआ है। उधर जब इस बावत ऑडि़यो में बातचीत कर रहे राजेश थपलियाल व निगम अधिकारी संजय रतूड़ी से संपर्क किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments