Monday, May 6, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरCSD पोर्टल पर घर बैठे मंगा सकते है इलेक्ट्रॉनिक आइटम सहित अनेको...

CSD पोर्टल पर घर बैठे मंगा सकते है इलेक्ट्रॉनिक आइटम सहित अनेको वस्तुएं

इंडियन आर्मी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों और रिटायर्ड सैनिकों को सस्ता सामान बेचने वाली कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट अब ऑनलाइन हो गई है। सेना के जवानों को अब https://afd.csdindia.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन महेंगे सामान यानी कि फर्म डिमांड प्रोडक्ट्स ऑर्डर करने की सुविधा मिल गई है।

यह भी पढ़े : उत्तराखंडः वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राम विलास यादव पर गिरी गाज, सस्पेंड…

‘इस ऑनलाइन पोर्टल के लॉन्च का उद्देश्य लगभग 45 लाख सीएसडी लाभार्थियों को सक्षम करना है। इसके जरिए सशस्त्र बलों के सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिक एवं सिविल डिफेंस कर्मचारी घर बैठे एएफडी-आइ आइटम जैसे कार, मोटरसाइकिल, वाशिंग मशीन, टीवी, फ्रिज आदि आराम से खरीद सकते हैं।

इसके अलावा जिन लोगों ने पोर्टल के ट्रायल रन के दौरान बुकिंग की थी, उनके लिए कार और मोटरसाइकिलों की डिलीवरी की लाइव स्ट्रीमिंग मुंबई, नई दिल्ली, अहमदाबाद और जयपुर की गई थी।

यह भी पढ़े : अवार्ड शिक्षकों को पुरस्कार पाने की अंतिम तिथि बढ़ी, जाने कबतक…

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

इसके लिए सबसे पहले इच्छुक आवेदक को पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा रजिस्ट्रेशन का लिंक शाम 6 बजे से सुबह 10 बजे रॉक ही एक्टिव रहेगा । रजिस्ट्रेशन पर अपनी सभी जानकारी सहित मोबाइल नंबर अपलोड करने होंगे। तथा otp के साथ इसे वेलिडेट भी करना होगा । सफलतापूर्वक रजिस्टर्ड आवेदको को सुविधा शुरू होने में लगभग 10 से 15 दिनों का समय लग सकता है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक अपने रेसीमेन्ट से या वेबसाइट पर दिए नम्बरो पर सम्पर्क कर सकते है

बड़ी खबर: उत्तराखंड मुख्य सचिव बन सकती है राधा रतूड़ी, लगभग तय…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments