Monday, May 6, 2024
uttarakhandekta
Homeराष्ट्रीयBihar: भाजापाई मंत्री उखड़े मुख्यमंत्री नीतीश से ट्रांसफर-पोस्टिंग पर कहा-'पद किसी की...

Bihar: भाजापाई मंत्री उखड़े मुख्यमंत्री नीतीश से ट्रांसफर-पोस्टिंग पर कहा-‘पद किसी की बपौती नहीं है’

सार

बिहार सरकार के राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने बीते 30 जून को बड़ी संख्या में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग किए थे। लेकिन दो दिन बाद ही मुख्यमंत्री कार्यालय यानी सीएमओ ने इस पर तत्काल रोक लगा दी जिससे रामसूरत राय खफा हो गए।

यह भी पढ़ें :देहरादून में ईद-उल-अजहा पर्व ( बकराईद) पर रूट रहेगा डायवर्ट, देखें रूट प्लान…

विस्तार

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री श्री रामसूरत राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इन दिनों बेहद खफा हैं। बताया जा रहा है कि इसकी वजह उनके द्वारा किए गए विभागीय तबादले को मुख्यमंत्री कार्यालय सीएमओ कार्यालय के हस्तक्षेप कर उन ट्रांसफ़रों को तत्काल प्रभाव से रोकना है

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड नौकरशाही आईएएस ,पीसीएस में बड़ा फेरबदल, देखें लिस्ट…

किसी और को मंत्री बनाने की पेशकश की

मंत्री रामसूरत राय इस बात से इतने आहत हुए हैं, उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से उनकी जगह किसी और को उनके विभाग का मंत्री बनाने की पेशकश कर दी है। दरअसल, राजस्व विभाग में बीते 30 जून को मंत्री रामसूरत राय ने बड़ी संख्या में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग किए थे, लेकिन दो दिन बाद सीएमओ ने इस पर तत्काल रोक लगा दी। इससे मंत्री रामसूरत राय खफा हो गए। रामसूरत राय के द्वारा तबादले की पूरी प्रक्रिया पर सीएमओ की तरफ से तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है।

तबादले पर रोक लगाने पर मंत्री का गुस्सा तब फूट पड़ा जब पत्रकारों ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हमको जो समझ में आया है उसको समझते हुए तबादला किया, लेकिन क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे मुखिया हैं उनका विषेशाधिकार है। इस प्रक्रिया से मैं आहत हुआ हूं, लेकिन हम सभी के माननीय मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है तो उसको मानना मेरा धर्म है।लेकिन अब हम पहले जिस तरह जनता दरबार लगाते थे, लोगों के बीच जाते थे वो नहीं करेंगे और जनता दरबार नहीं लगाएंगे। जनता को जहां जाना है जाए।

मेरे विभाग में भू-माफिया पूरी तरह हावी: राय

मंत्री जी यहीं नहीं रुके, कहा कि इस विभाग में भू-माफिया पूरी तरह हावी है जिसका मैंने कमर तोड़ने का काम किया है, लेकिन अभी भी यह पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है। उन सभी की साजिश है किसी तरह से ऊपर तक बात पहुंचायी जाए। वक्त आने पर इसका खुलासा हो जाएगा।

रामसूरत राय ने यह भी कहा कि “राजनीति किसी की पैतृक संपत्ति नहीं होती है। अगर कोई मंत्री बनना चाहता है तो आकर विभाग को चलाए, हमें कोई आपत्ति नहीं है। वंशावली के अधिकार पर राजनीति नहीं होती। यह किसी के बाप-दादा की अर्जित की हुई संपत्ति नहीं है। लोकतंत्र में सरकार में किसी को भी जाने का अधिकार है। मेरी शुभकामना है कि कोई आए और इस विभाग को अच्छे से चलाए।”

जब खफा मंत्री जी से पूछा गया कि क्या भाजपा के मंत्री दबाव में काम करते हैं तो उन्होंने मुखर होकर जवाब दिया कि भाजपा किसी के दबाव में नहीं रहती है। भाजपा के सभी विधायक काम करते हैं, मंत्री काम करते हैं। जेडीयू के भी करते हैं। एक सरकारी व्यवस्था है।

यह भी पढ़ें : Alia Bhatt Baby Bump: अभी तीन महीने भी नहीं हुए की इतना बड़ा बेबी बंप लेकर भारत लौटीं आलिया भट्ट

नितीश कुमार जी को बकरा ईद की बधाई
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments