Friday, May 3, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, जानिए कैसा रहेगा मौसम…

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, जानिए कैसा रहेगा मौसम…

Weather Update: उत्तराखंड में बारिश तबाही मचा रही है। मौसम विभाग की माने तो अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 10 अगस्त से एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। हालांकि मौसम विभाग ने राज्य में आठ व नौ अगस्त के लिए बारिश का फिलहाल कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। जिससे कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दस अगस्त को देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी जिलों के लिए यलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को राज्य में पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी। जबकि मैदानी इलाकों में मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा। हालांकि, बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। वहीं नौ अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना के साथ बारिश होगी। मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

बताया जा रहा है कि करीब 14 दिनों बाद पूरे राज्य में बारिश को लेकर कोई अलर्ट न होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अभी बारिश का सिलसिला बना रहेगा और कुछ जिलों में कहीं कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश होगी। जबकि दस अगस्त को देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी जिलों के लिए यलो अलर्ट रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments