Sunday, May 5, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयPakistan Flood Crisis: आतंकी पाकिस्तान में हालात बदतर हुए , अब बाढ़...

Pakistan Flood Crisis: आतंकी पाकिस्तान में हालात बदतर हुए , अब बाढ़ की तबाही के बाद महंगाई की मार- पेट्रोल 235 रुपये पार ज्वलनशीलता बरकरार

यह भी पढ़ें : Ganesh Chaturthi: आज देशभर में गणेश चतुर्थी का उत्साह , महाराष्ट्र के सिद्धिविनायक मंदिर में आरती के दौरान उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Pakistan Flood Crisis: बाढ़ से हुई तबाही के बाद पाकिस्तान की आवाम को प्याज से लेकर टमाटर और बाकी सब्जियों के भारी भरकम दाम चुकाने पड़ रहे हैं. अब हालात तो यह है की जो बकरी खाती थी अब उनके शोहर को खाना पड रहा है घासपूस

Pakistan Flood Crisis: दुनिया में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने से पहले से ही आर्थिक तंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान को ऊपर वाले के फ़रमार से भीषण बाढ़ ने भी लगभग बर्बाद कर दिया है. देश को इससे करीब 4.5 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है. जिसके बाद पाकिस्तान की जनता पर इसका सीधा असर पड़ रहा है. पाकिस्तान में कई चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है.

पाकिस्तान में एक बार फिर पेट्रोल की कीमतें बढ़ाई गई हैं. जिसके बाद यहां पेट्रोल का दाम 235.98 रुपये प्रति लीटर हो चुका है.

आप को बता दे तो पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पेट्रोल की कीमतों में 2.07 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान में लोग मजबूर होकर महंगा पेट्रोल और महंगा सामन ले रहे हैं, सरकार से उम्मीद की जा रही है कि वो जल्द इसका कोई समाधान निकाले.

पाकिस्तान में बाढ़ से तबाही के बाद महंगाई की मार ना खाया जा रहा है ना निकला जा रहा है

अब बाढ़ से हुई तबाही के बाद पाकिस्तान के लोगों को प्याज से लेकर टमाटर और बाकी सब्जियों के भारी भरकम दाम चुकाने पड़ रहे हैं. पिछले दिनों यहां एक किलो प्याज की कीमत 500 रुपये तक पहुंच गई थी. वहीं बाकी सब्जियों का आज भी यही हाल है.

सब्जियों के साथ फलों और बाकी जरूरी सामान के दाम भी तेजी से बढ़े हैं. इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से भारत से टमाटर और प्याज आयात करने की बात कही गई थी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पाकिस्तान में मची तबाही को लेकर चिंता जता चुके हैं.

बाढ़ से पाकिस्तान में कितना नुकसान ?

बरवाद देश पाकिस्तान में बाढ़ से अब तक करीब 1100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

इसके अलावा करीब 10 लाख लोग ऐसे हैं, जो पूरी तरह से बेघर हो चुके हैं.

पाकिस्तान में आई इस पूरी आपदा से करीब 3 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं.

वहां हालात इस कदर बदतर हुए कि आतंकी सरकार को इमरजेंसी की घोषणा करनी पड़ी.

इसके बाद तमाम प्रभावित इलाकों में राहत बचाव कार्य के लिए सेना को लगाया गया.

अब भी लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने का काम किया जा रहा है.

वहीं सरकार ये सोच रही है कि इस नुकसान की भरपाई कैसे हो पाए.

यह भी पढ़ें : किसान की बेटी वैशाली ने कड़ी मेहनत से पाया मुकाम, प्रदेश किया टॉप…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments