Sunday, May 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तर प्रदेशउत्तराखंड यूपी, समेत और भी कई राज्यों में बच्चा चोर गिरोह की...

उत्तराखंड यूपी, समेत और भी कई राज्यों में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैली , निर्दोष लोगों की हुई पिटाई या सच तक अभी पहुँच बाकी खैर

उत्तराखंड (Uttarakhand), बिहार (Bihar) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में आज कल कई दिनों से बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की सुचना को पूरी तफ्तीश के बाद यह निष्कर्ष निकला है की यह एक अफवाह फैली है.

uttarakhandNews:यहाँ भी हरिद्वार जिले में भी यह बात गरम है वैसे आज कल यहाँ और देहरादून में भी अपांग भीख मांगने वालों को देखा जा रहा है जो कभी देखने को नहीं मिलते थे तो कहाँ से आ गए है ऐसे में संदेह तो होगा

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) बिहार (Bihar) और के कई जिलों में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैली है. इस अफवाह के चलते लोगों में इस कदर दहशत है कि लोग बच्चा चोर समझ कर निर्दोष लोगों की पिटाई तक कर दे रहे हैं. यूपी के प्रयागराज (Prayagraj), रायबरेली (Raebareli), सहारनपुर (Saharanpur), अमेठी (Amethi), प्रतापगढ़, कासगंज, कौशांबी, बस्ती जिलों में ऐसी घटनाए हुई हैं. जबकि बिहार के सीतामढ़ी और मोतिहारी जिलों में भी ऐसी घटनाए सामने आई हैं. वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार और रुड़की और मध्य प्रदेश के रीवा में भी घटना हुई है.

वहीं अब इस घटना पर यूपी के लॉ एंड ऑर्डर एडीजी प्रशांत कुमार का बयान आया है. उन्होंने कहा, “ऐसा कोई संगठित गिरोह काम नहीं कर रहा. ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है, जिसकी वजह से इस तरह की हिंसक घटनाएं हो रही हैं. मुख्यालय से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक विस्तृत निर्देश जारी हुए हैं.”

और उन्होंने आगे कहा, “बच्चा चोरी से संबंधित सूचना का सत्यापन और जांच राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रभावी गश्त किए जाने किए जाने का निर्देश दिया गया है. आमजन को जागरूक किए जाने हेतु लाउड स्पीकर का प्रयोग और सोशल मीडिया पर चलने वाली अफवाह का त्वरित रूप से खंडन करने के निर्देश दिए गए हैं.”

उत्तरप्रदेश के रायबरेली में हुई ये घटना

वहीं उत्तरप्रदेश के रायबरेली में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह इतनी चरम पर है कि सरेआम लोग खून खराबे पर उतर आए हैं. एक लोडर चालक को बच्चा चोर बताकर स्थानीय उपद्रवियों ने जानलेवा हमला कर दिया. मौके पर पहुंचे एक जांबाज सिपाही ने भीड़ से लड़ते हुए, अपनी जांबाजी का परिचय दिया और काफी मशक्कत के बाद लोडर चालक को भीड़ के चंगुल से बचाने में सफल हुआ.

भीड़ का ऐसा रूद्र रूप देखकर वहां मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. अगर जिले के पुलिस अधीक्षक ने इस पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया तो निश्चित ही कई जानलेवा घटनाएं घटित हो जाएंगी. यह मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के गांधी चौराहे के पास का है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments