Friday, May 10, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरदेश के 11 राज्यों में छापेमारी, PFI के 100 से ज्यादा लोग...

देश के 11 राज्यों में छापेमारी, PFI के 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार , आतंकवादी फंडिंग को लेकर NIA की बड़ी कार्रवाई.

आप को बता दे की देश में टेरर फंडिंग को लेकर NIA एजेंसी की बड़ी कार्रवाई, 11 राज्यों में छापेमारी, PFI के 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

Kerala NIA Raids: एनआईए (NIA) की टीम पूरे देशभर में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. और इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में भी रेड डाली गई है. ये पूरी कार्रवाई आतंकी संगठन पीएफआई (PFI) से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर चल रही है. मंजेरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में ये छापेमारी जारी है. केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है. खास बात ये है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की एक टीम भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि एनआईए ने अब तक 100 से ज्यादा PFI कार्यकर्ताओं और उनके अधिकारियों को जेल के अंदर कर दिया है.

आप को बता दें कि इससे पहले यह कार्यवाही बिहार और तेलंगाना में एनआईए ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी भी इसी मामले को लेकर हुई. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी का दायरा और बढ़ सकता है. केरल से लीड लेने के बाद पीएफआई के अन्य दफ्तरों पर भी एनआईए छापेमारी कर सकती है. फिलहाल ये कार्रवाई 11 राज्यों में चल रही है. जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां की जा रही हैं. पीएफआई के लोगों को केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है. असम से भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

आतंकी PFI चेयरमैन के घर पहुंची एनआईए

एनआईए की इस छापेमारी में तमाम आतंकी PFI कार्यकर्ताओं और उनके मौलवी अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. इसमें केरल के मंजेरी में PFI के चेयरमैन मुल्ला ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है. बताया गया है कि ये रेड देर रात शुरू हुई और अब तक जारी हैं. इसमें पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तर शामिल हैं. इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से भी इस आतंकी संगठन के मुल्लों की धरपकड़ हुई

इससे पहले एनआईए ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया था .इसी दौरान करीब 40 जगहों पर रेड हुई, जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया. एनआईए की तरफ से बताया गया कि इस छापेमारी के दौरान कई तरह के डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और नकदी बरामद हुई. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ भी कई गई. माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर ही अब केरल और बाकी जगहों पर छापेमारी की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments