Monday, April 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड में इस दिन भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी,...

उत्तराखंड में इस दिन भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल…

Weather Update: उत्तराखंड में अभी-अभी मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। जाता हुआ मानसून एक बार फिर राज्य में भारी बारिश करके जाएगा। मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और रेज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में 6 अक्टूबर को ऑरेंज तो 7 अक्टूबर को रेड अलर्ट है। इस दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 7 अक्टूबर को कुमाऊं मंडल के जनपदों में तथा उनसे लगे हुए गढ़वाल मंडल के जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना बताई गई है । इसके अलावा रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। बताया जा रहा है कि अलर्ट के दौरान संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन व चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है। सड़कों में अवरोध आ सकता है तथा कहीं-कहीं नालो व नदियों में अति प्रवाह की भी पूर्वानुमान लगाया गया है। तथा कच्चे असुरक्षित मकानों को भी नुकसान हो सकता है लिहाजा प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments