Friday, May 3, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरधनोल्‍टी, चकराता सहित यहां हुई बर्फबारी, जानें आपके जिले पर कैसा रहेगा...

धनोल्‍टी, चकराता सहित यहां हुई बर्फबारी, जानें आपके जिले पर कैसा रहेगा मौसम…

उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई है। रविवार को सर्द हवाओं के साथ बारिश ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया। रविवार दोपहर से प्रदेश में देहरादून सहित कई जिलों में बारिश बर्फबारी का दौर जारी है। धनोल्‍टी, चकराता व मसूरी में ताजा बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को देहरादून में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। सोमवार को केदारनाथ में भी बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा-बर्फबारी होने की सम्भावना जताई हैं। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में गरज के साथ ओलावृष्टि व तीव्र बौछार का अलर्ट हैं।

गौरतलब है कि राज्‍य के लगभग सभी इलाकों में रविवार रात से बारिश हो रही है। चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर बीते दिन से हिमपात जारी रहा। जबकि, निचले हिस्सों में शाम को एक से दो दौर की वर्षा हुई। जबकि उत्तरकाशी में गंगोत्री-यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल, दयारा बुग्याल डोडीताल क्षेत्र में रविवार रात को हिमपात हुआ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments