Thursday, May 2, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरनिजी स्कूलों की मनमानी पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, बनेगी मॉनिटरिंग...

निजी स्कूलों की मनमानी पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, बनेगी मॉनिटरिंग कमेटी…

प्रदेश के निजी स्कूलों की मनमानी पर बड़ी कार्रवाई होने वाली है। देहरादून के चार स्कूलों पर मनमानी पर चाबुक चलने वाला है। बताया जा रहा है कि राजधानी देहरादून में चार  स्कूल बार-बार निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं, ऐसे में अब इन स्कूलों की मान्यता रद्द हो सकती है। वहीं निजी स्कूलों की निगरानी के लिए उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग मॉनिटरिंग कमेटी बनाने जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  राजा राम मोहन राय देहरादून, रहमानिया भगवानपुर, डीपीएसजी देहरादून और यूसेंट स्कूल देहरादून आरटीई की अनदेखी कर रहे है। इन सभी स्कूलों की मान्यता रद्द करने के लिए बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना ने शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है। साथ ही एक मामले में विधिक राय के लिए हाईकोर्ट को पत्र लिखा है।

बताया जा रहा है कि आयोग ने शिक्षा विभाग को आदेश दिए हैं कि आरटीई की अनदेखी करने वाले इन स्कूलों बाहर बोर्ड लगाया जाए कि इन स्कूलों की मान्यता का मामला चल रहा है ताकि नए शिक्षा सत्र में बच्चे परेशान न हों। वहीं बाल आयोग ने अब प्रदेश के निजी स्कूलों की ताकि निजी स्कूलों की मनमानी के साथ ही बच्चों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ प्रभावी ढंग से कार्रवाई करने के लिए  मॉनिटरिंग कमेटी गठित करने वाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments