Wednesday, May 1, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरपटवारी भर्ती पेपर लीक की जांच होगी हाईकोर्ट के जज की निगरानी...

पटवारी भर्ती पेपर लीक की जांच होगी हाईकोर्ट के जज की निगरानी में, देखें नकलची अभ्यर्थियों की लिस्ट…

UKPSC PAPER LEAK: राज्य सरकार ने बेरोजगार संघ की सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने के बाद बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने संघ की भर्ती धांधली की सीबीआई जांच पर कहा है सीबीआई जांच की मांग को उत्तराखंड हाईकोर्ट अस्वीकार कर चुका है। ऐसे में अब पटवारी भर्ती पेपर लीक की एसआईटी जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में कराई जाएगी। वहीं UKPSC ने नकलची अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भर्ती धांधली में  सरकार ने कहा सीबीआई जांच की मांग को उत्तराखंड हाईकोर्ट अस्वीकार कर चुका है। हाईकोर्ट कह चुका है कि जांच सही दिशा में चल रही है, इसलिए इस प्रकरण की सीबीआई जांच नहीं कराई जा सकती। इसलिए जांच की निगरानी हाईकोर्ट के जज को सौंपी गई है। वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी भर्ती परीक्षा नकल कर देने वाले अभ्यर्थियों की सूची सार्वजनिक कर दी है। यह सूची आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की गई है।

बताया जा रहा है कि युवाओं की लगातार मांग को देखते हुए पटवारी व लेखपाल के साथ ही सयुक्त कनिष्ठ अभियंता के नकचलियो के नाम सार्वजनिक कर दिए है। सूची में 44 अभ्यर्थी पटवारी भर्ती परीक्षा के हैं। आयोग ने इन सभी को नोटिस भेजकर 15 दिनों के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है। ‌ ठोस जवाब न मिलने या फिर आयोग के उनके जवाब से संतुष्ट न होने पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी है।

देखिए पूरी लिस्ट

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments